मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 1, 2021, 9:34 PM IST

ETV Bharat / state

बाप-बेटे की जोड़ी, चला रही थी अवैध हथियारों की फैक्ट्री

भोपाल एसटीएफ पुलिस ने ऐसे बाप-बेटे की जोड़ी को गिरफ्तार किया है. जो अवैध हथियार बनाने का काम करते थे. पुलिस ने दोनों के पास से रिवाल्वर, कट्टा समेत कारतूस बरामद किए हैं.

The father-son duo were running an illegal arms factory
बाप-बेटे की जोड़ी, चला रही थी अवैध हथियारों की फैक्ट्री

भोपाल। राजधानी भोपाल की एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है. यह दोनों अवैध हथियार बनाने की मिनी फैक्ट्री चला रहे थे. जिसमें ऑर्डर पर कट्टा और कारतूस बनाने का काम किया जाता था. पुलिस ने इनकी मिनी फैक्ट्री से 1 रिवाल्वर, 2 कट्टा, 5 कारतूस बरामद किए हैं.

बाप-बेटे की जोड़ी, चला रही थी अवैध हथियारों की फैक्ट्री
  • कट्टा की मशीनरी बरामद

आरोपियों के पास से कट्टा बनाने की मशीनरी भी बरामद की गई है. यह कट्टा बनाने का काम पूर्व से ही आरोपी कर रहा था जिसके चलते कई बार पहले जेल भी जा चुका है. आरोपी दिसंबर में ही जेल से बाहर आया था और फिर से उसने कट्टा बनाने का काम शुरू कर दिया. आरोपी ने अपना नाम अखिलेश उर्फ गोविंद विश्वकर्मा, और पिता का नाम आसाराम विश्वकर्मा है. वहीं आसाराम विश्वकर्मा को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया, इनके पास से हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री, ड्रिल मशीन, बट, ग्राइंडर, रस्सी हथौड़ी, पिलास, छेनी, लोहे की गुल्ली जब्त की है.

अवैध हथियार बना रहा आरोपी गिरफ्तार, 14 हथियार जब्त, इनामी आरोपी भी गिरफ्तार

  • रीवा और छतरपुर में करते थे सप्लाई

डीएसपी एसटीएफ ने बताया कि इन लोगों से पूछताछ में जानकारी मिली है कि ये आर्डर पर हथियार बनाने का काम करते थे और फिर उसे 15-20 हजार रुपए में बेच देते थे. इनके पास आर्डर छतरपुर और रीवा से आए हैं जिनमें लगभग यह पांच हथियार बेच चुके हैं. पुलिस का कहना है कि हथियार खरीदने वालों से भी पूछताछ की जाएगी और उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा. फिलहाल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से इन्हें जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details