मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नगर निगम के खिलाफ सफाई कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, वेतन नहीं देने का लगाया आरोप

सफाई कर्मचारियों ने वेतन की मांग के साथ नगर निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि उनको मिलने वाले पीएफ में भी घोटाला हुआ है, जिसकी जांच होनी चाहिए.

By

Published : Sep 24, 2019, 3:15 PM IST

सफाई कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

भोापल। भोपाल नगर निगम के खिलाफ सफाई कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है. मंगलवार को शहर के स्मार्ट सिटी ऑफिस के बाहर सैकड़ों की संख्या में सफाई कर्मचारी पहुंचे और नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि उन्हें बीते 3 महीने से वेतन नहीं मिल रहा है, जिसके कारण उनके परिवार की भूखे मरने की नौबत आ गई है.

सफाई कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

कर्मचारियों ने बताया कि वे लगातार शहर में सफाई कर रहे हैं, इसके बावजूद भी उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है. ये तमाम कर्मचारी 25 दिनी कर्मचारी हैं, जिन्हें 5200 रुपए वेतन मिलता हैस, लेकिन नगर निगम इन कर्मचारियों को इतना पैसा भी नहीं दे पा रहा है. कर्मचारियों का आरोप है कि उनको मिलने वाले पीएफ में भी घोटाला हुआ है. जिसकी उन्होंने जांच की मांग की है.

अब सफाई कर्मचारियों ने नगर निगम को चेतावनी दी है कि जल्द उनकी समस्या का निराकरण किया जाए. ऐसा नहीं होने पर वे शहर में सफाई व्यवस्था ठप कर देंगे, जिससे पूरे शहर में कचरे का अंबार लग जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details