मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

माधवराव की याद में एक मंच पर नजर आएंगे, सिंधिया,दिग्गी और कमलनाथ, फिर होगा संवाद

राजधानी भोपाल के मिटों हाल में पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की याद में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें सीएम कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह सहित प्रदेश कांग्रेस के तमाम दिग्गज एक मंच पर नजर आएंगे.

By

Published : Dec 26, 2019, 3:12 PM IST

Updated : Dec 27, 2019, 12:03 AM IST

State Congress leaders will join two Diwasi programs
दो दिवासीय कार्यक्रम में शामिल होंगे प्रदेश के दिग्गद कांग्रेस नेता

भोपाल।पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की याद में कांग्रेस 18 और 19 जनवरी को राजधानी भोपाल में बड़ा आयोजन करने जा रही है. जिसमें सीएम कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित प्रदेश कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता एक मंच पर नजर आएंगे. कार्यक्रम में माधवराव सिंधिया की उपलब्धियों और उनसे जुड़े किस्सों पर भी चर्चा होगी.

एक मंच पर नजर आएंगे, सिंधिया,दिग्गी और कमलनाथ

कार्यक्रम के आयोजक और भोपाल जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कृष्णा घाडगे ने बताया कि 18 जनवरी को स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की याद में एक कार्यक्रम मिंटो हॉल में रखा गया है. जिसमें अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह शामिल होंगे. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी करेंगे. कार्यक्रम में संगीत संध्या का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही ब्लड प्लस एप की लॉन्चिंग की जा रही है. जिसमें सड़क दुर्घटनाओं में घायल होने वालों के लिए तुरंत खून की आवश्यकता को ध्यान रखते हुए मप्र सरकार के साथ मिलकर योजना बनाई गई है, जो पूरे प्रदेश में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में तत्काल खून की उपलब्धता कराने में मददगार साबित होगा.

युवा संवाद का भी होगा कार्यक्रम
कृष्णा घाड़गे ने बताया कि कार्यक्रम के तहत 19 जनवरी को युवा संवाद की तर्ज पर युवा वाणी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जिसमें पूरे देश की 60 यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी शामिल होंगे. इस युवा वाणी कार्यक्रम में जेएनयू, जामिया मिलिया और बीएचयू के विद्वान और युवा शामिल होंगे. जो ज्योतिरादित्य सिंधिया से सीधा संवाद करेंगे. उन्होंने कहा कि माधवराव सिंधिया अपने दौर में देश के यूथ आईकान थे. उनका युवाओं से सीधा संवाद रहता था. यही वजह है कि उनकी याद में होने वाले इस कार्यक्रम में भी युवाओं को मुख्यतौर पर जोड़ा गया है.

Last Updated : Dec 27, 2019, 12:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details