मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मिलिए UPSC की ऑल इंडिया गर्ल्स टॉपर से, कैसे कर दिया कमाल

भोपाल की सृष्टि जयंत देशमुख ने यूपीएससी टॉपर लिस्ट में पांचवा स्थान हासिल किया है.  सृष्टि महिला अभ्यर्थियों में टॉपर हैं. पेशे से केमिकल इंजीनियर सृष्टि पहली बार यूपीएससी की परीक्षा दीं थी.

By

Published : Apr 5, 2019, 10:34 PM IST

सृष्टि जयंत देशमुख

भोपाल: यूपीपीएससी में सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. भोपाल की सृष्टि जयंत देशमुख ने यूपीएससी टॉपर लिस्ट में पांचवा स्थान हासिल किया है. सृष्टि महिला अभ्यर्थियों में टॉपर हैं. पेशे से केमिकल इंजीनियर सृष्टि पहली बार यूपीएससी की परीक्षा दीं थी, जिसमें उन्हें देश भर में पांचवां स्थान हासिल हुआ है.

सृष्टि ने बताया कि उन्होंने बीते साल 2018 में भोपाल से केमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया था. बीटेक करने के बाद उन्होंने भोपाल से ही एक साल यूपीएससी की तैयारी की. सृष्टि के मुताबिक वो आईएएस बनना चाहती थीं.

सृष्टि जयंत देशमुख

सृष्टि ने कहा कि अगर सही दिशा में तैयारी की जाए तो आईएएस की परीक्षा पास करना मुश्किल काम नहीं है. सृष्टि कहती हैं यूपीपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए हर रोजना 5 से 6 घंटे तैयारी करना और खुद पर भरोसा रखना चाहिए. सृष्टि ने कहा कि वो अपनी कामयाबी का श्रेय उनके माता पिता और दोस्त और टीचर्स को जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details