मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पॉजिटिव न्यूज: बेटी की शादी के लिए इकठ्ठा किए पैसों से मां ने गरीबों में बांटा राशन

By

Published : Jun 1, 2020, 12:48 PM IST

Updated : Jun 1, 2020, 2:21 PM IST

भोपाल में लॉकडाउन के बीच एक अच्छी तस्वीर देखने मिली है, जहां प्राइवेट स्कूल चलाने वाली तस्नीम खान ने बेटी की शादी के लिए इकठ्ठा किए पैसों से राशन खरीदा और उसे गरीब-मजदूरों में बांट दिया. तस्नीम ने कहा उन्हें खुशी मिलेगी इस परेशानी में अगर वो उनकी मुश्किलें बांट सके.

ration
राशन

भोापल।कोरोना महामारी को रोकने को लेकर किए गए लॉकडाउन ने सबसे ज्यादा गरीब, मजदूर और किसानों को प्रभावित किया है. कई जगहों पर तो रोजगार छिन जाने से लोग दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज हैं. ऐसे दौर में गरीबों की मदद के लिए कई हाथ आगे आ रहे हैं. लोग अपने-अपने स्तर पर मदद कर रहे हैं. भोपाल में एक प्राइवेट स्कूल चलाने वाली महिला ने अपनी बेटी की शादी के लिए जमा किए पैसों से गरीबों को राशन बांटा.

महिला ने गरीबों में बांटा राशन

गरीबों के लिए राशन का इंतजाम करने वाली तस्नीम खान का कहना है कि पूरा देश कोरोना महामारी से परेशान है. कई गरीब परिवार खाना न मिलने से परेशान थे. जिसके बाद उन्होंने उनकी मदद करने का फैसला लिया. तस्नीम ने कहा कि हमने राशन की एक किट तैयार की और उसे गरीबों को दे रहे हैं. तस्नीम 10 हजार लोगों तक राशन पहुंचा चुकी हैं.

तस्लीम खान ने कहा कि बड़ी हसरतों से पाई-पाई जोड़कर बेटी की शादी के लिए पैसे इकट्ठे किए थे. बड़ी धूम-धाम से बेटी की शादी करनी थी, लेकिन लॉकडाउन के बाद उनका नजरिया ही बदल गया. उन्होंने कहा कि बेटी की शादी धूमधाम से ना हो पाएगी तो कोई बात नहीं. लोग परेशान हैं, उनकी परेशानी में थोड़ी सी मदद कर सकूं, उनकी मुश्किलें और दर्द बांट सकूं. इसी मकसद से उन्होंने काम शुरू किया. तस्मीन ने कहा कि आज मुझे खुशी है कि वे करीब 10 हजार परिवार में राशन बांट चुकी हैं.

Last Updated : Jun 1, 2020, 2:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details