मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोविड-19 कार्यों में अनुपस्थित होने पर शिक्षकों को जारी किया कारण बताओ नोटिस, रोका वेतन

कोरोना वायरस को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग ने 4 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई थी. जहां शिक्षकों के अनुस्थित रहने पर स्कूल शिक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

By

Published : May 18, 2020, 12:21 AM IST

Show cause notice issued to teachers on absence of Kovid-19 works
शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी

भोपाल। कोरोना वायरस संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की ड्यूटी कोविड-19 कार्यों में लगाई है. राजधानी के कुल 80 शिक्षक कोविड-19 कार्यों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. वहीं कई शिक्षक घर से कार्य कर रहे हैं. इसी संबंध में कई शिक्षकों की ड्यूटी बीते दिनों कोरोना कंट्रोल रूम गोविंदपुरा में लगाई गई थी, लेकिन शिक्षकों की अनुपस्थिति के कारण जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. साथ ही इन शिक्षकों का वेतन भी रोक दिया है.

दरअसल इस समय पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है. जिसके चलते कई लोगो कोरोना योद्धा के रूप में काम कर रहे हैं. जिले के कई विभागों के कर्मचारियों की ड्यूटी कोरोना के काम में लगाई थी. स्वास्थ्य, पुलिस और मीडिया के लोग अपनी भुमिका अच्छे से निभा रहे हैं. इसी के चलते स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की ड्यूटी लगाई थी. जहां शिक्षक अनुपस्थित रहे थे. मामले में स्कूल शिक्षा विभाग ने कड़ा रुख अपनाते हुए शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. साथ ही उचित कारण न देने पर वेतन कटौती की भी बात कही है. बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग ने चार शिक्षकों की ड्यूटी गोविंदपुरा स्थित कोरोना कंट्रोल रूम में लगाई थी, जहां ये शिक्षक नहीं पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details