मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना अलर्ट: अब MP के सात शहरों में होगा वीकेंड लॉकडाउन

By

Published : Mar 24, 2021, 9:35 PM IST

Updated : Mar 24, 2021, 9:42 PM IST

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज शिवराज कैबिनेट में बड़ा फैसला लिया गया है. अब एमपी के सात शहरों में अगले आदेश तक वीकेंड लॉकडाउन रहेगा.

Lockdown
लॉकडाउन

भोपाल। आज शिवराज कैबिनेट की वर्चुअली बैठक हुई. जहां कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी. मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए शिवराज कैबिनेट में फैसला लिया गया है कि अब प्रदेश के तीन शहरों में नहीं बल्कि सात शहरो में रविवार को लॉकडाउन रहेगा.

सात शहरों में होगा वीकेंड लॉकडाउन

मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए शिवराज कैबिनेट में एक बड़ा फैसला लिया गया है. मध्यप्रदेश में अब रविवार को 7 शहरों में लॉकडाउन रहेगा. यह सात शहर इंदौर, भोपाल, जबलपुर के अलावा बैतूल, छिंदवाड़ा, खरगोन और रतलाम हैं, जहां वीकेंड पर लॉकडाउन होगा.

विश्वास सारंग, चिकित्सा शिक्षा मंत्री

सीमित संख्या में मनाया जाएगा त्योहार

कैबिनेट में कोरोना को लेकर चिंता जताई गई है, अब आगामी त्यौहार लोग सीमित संख्या में मनाएंगे. कोरोना को देखते हुए सिनेमाघर, स्विमिंग पूल बंद रखने का भी फैसला लिया गया है.

'मेरी होली मेरा घर' की तर्ज पर मनाई जाएगी होली

सात शहरों में बढ़ते संक्रमितों के चलते रेस्टोरेंटस और होटलों में सिर्फ होम डिलेवरी होगी. जिन शहरों में लॉकडाउन रहेगा, वहां पर रेस्टोरेंट् और होटलों में बैठकर नहीं खा सकते हैं, लेकिन होम डिलीवरी की सुविधा दी गई है.

शिवराज कैबिनेट

MP में पहली बार कोरोना के 1712 नये केसेस, 3919 पहुंचा मौतों का आंकड़ा

धार्मिक स्थलों को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में होगा फैसला

इसके साथ ही रात को बाजार 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद करने के पुराने निर्णय को बदल कर शाम 8 बजे से सुबह 6 बजे तक करने का भी फैसला लिया गया है. यह फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिया जा सकता है.

सैनिक स्कूल को मिलेगी जमीन

वहीं कैबिनेट बैठक में भिंड में सैनिक स्कूल खोलने के लिए राज्य सरकार जमीन देने का निर्णय लिया है. वहीं भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज के उन्नयन को लेकर 316 करोड़ से ज्यादा की स्वीकृति दी गई है. इसके अलावा सागर मेडिकल कॉलेज में वायरोलॉजी लैब खुलेगी.

MP को फिर डराने लगा है कोरोना, 24 घंटे में मिले 1308 संक्रमित

19 मार्च को तीन शहरों में वीकेंड लॉकडाउन का लिया था फैसला

मध्यप्रदेश में बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए 19 मार्च को बंगाल दौरे से वापस लौटे सीएम शिवराज ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में एक दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी. जिसके बाद रविवार को एक दिन के लिए इन तीन शहरों में टोटल लॉकडाउन किया गया. लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने भी कमर कसी थी. तीनों ही शहर की पुलिस अलर्ट पर थी.

Last Updated : Mar 24, 2021, 9:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details