मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राजधानी में धारा 144 लागू, बिना अनुमति नहीं होंगे धरना प्रदर्शन, पुलिस की छुट्टियां रद्द

By

Published : Dec 19, 2019, 7:58 AM IST

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर राजधानी भोपाल में धारा-144 लागू कर दी गई है. इसके साथ ही पुलिसकर्मियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई है.

section 144 applies and police vacation canceled in bhopal
राजधानी में धारा 144 लागू

भोपाल| राजधानी में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कलेक्टर ने जिले में धारा- 144 लगा दी है. अब जिले में किसी तरह का आंदोलन और धरना प्रदर्शन नहीं किए जा सकेंगे. इस आदेश के बाद बीजेपी युवा मोर्चा का आंदोलन भी खटाई में पड़ सकता है. इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं.

राजधानी में धारा 144 लागू

सोशल मीडिया पर निगरानी

धारा 144 लागू होने के बाद अब सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी रखी जाएगी. वहीं आपत्तिजनक पोस्ट या टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बीजेपी ने की थी आंदोलन की घोषणा

बीजेपी युवा मोर्चा ने आज प्रदेश के सभी जिलों में युवा आक्रोश आंदोलन का आह्वान किया है. इस आंदोलन में बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल होने वाले थे. नागरिकता संशोधन कानून बनने के बाद देशभर में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं.

दिल्ली में हुई हिंसा को देखते हुए प्रशासन अलर्ट

दिल्ली और अलीगढ़ में कई जगह हिंसा हुई है. जिसमें काफी जान- माल का नुकसान हुआ. इससे सबक लेते हुए प्रदेश के कई जिलों में धारा- 144 लागू की गई है.

CAA के खिलाफ धरना प्रदर्शन रद्द

राजधानी में गुरुवार को कई जगह नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन होना था. लेकिन कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने अनुमति नहीं दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details