मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रानी कमलापति स्टेशनः रेलवे ने आखिरी मौके पर बदला इनविटेशन कार्ड, भाजपा को कांग्रेस नेताओं के नाम पर थी आपत्ति?

देश के पहले वर्ल्ड क्लास प्राईवेट रेलवे स्टेशन रानी कमलापति (Rani Kamalapati Station) का सोमवार को पीएम मोदी (PM Modi) ने उद्धाटन किया. इस उद्धाटन कार्यक्रम को लेकर रेलवे (Indian Railway) ने आखिर समय में इनविटेशन कार्ड में बदलाव किया है. पहले कार्ड में पीएम (PM), राज्यपाल (Governor), सीएम (CM) के साथ-साथ कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) के विधायकों के नाम थे, लेकिन बाद में कई नाम कार्ड से हटा दिए गए.

By

Published : Nov 15, 2021, 3:55 PM IST

Updated : Nov 15, 2021, 4:04 PM IST

invitation card
रेलवे ने आखिरी मौके पर बदला इनविटेशन कार्ड

भोपाल। राजधानी भोपाल (Bhopal) के हबीबगंज स्टेशन (Habibganj Station) का नाम बदलकर रानी कमलापति स्टेशन (Rani Kamalapati Station) कर दिया गया, इसके साथ ही इसके शुभारंभ के लिए छपे इनविटेशन कार्ड का विवाद भी सामने आ गया है. रेलवे (Indian Railway) ने पहले जो इनविटेशन कार्ड जारी किए थे, उसमें कांग्रेस और भाजपा के जनप्रतिनिधियों के नाम शामिल किए गए थे, लेकिन बाद में रेलवे ने कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) के 9 जनप्रतिनिधियों के नाम कार्ड से हटा दिए. बताया जाता है कि भाजपा संगठन की आपत्ति के बाद इनविटेशन कार्ड में यह बदलाव किया गया.

आखिरी समय में बदला इनविटेशन कार्ड

रेलवे (Indian Railway) ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (Rani Kamalapati Station) के लोकार्पण के इनविटेशन कार्ड में प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, केंद्रीय रेलवे मंत्री सहित कांग्रेस-भाजपा के 13 जनप्रतिनिधियों के नाम शामिल किए थे. रेलवे ने कांग्रेस के विधायकों के नाम भी इस कार्ड में छापे थे. भाजपा संगठन ने इस पर आपत्ति जताई. उसके बाद कई लोगों को कार्ड बंट जाने के बावजूद कार्ड में बदलाव कर इसे दोबारा बांटा गया.

देखिए PM Modi की शालीनता, मंच पर आदिवासी को पैर छूने से किया मना और फिर रंग गए उन्हीं के रंग में

दिग्विजय सिंह, विश्वास सारंग, प्रज्ञा ठाकुर के नाम भी हटाए गए

कार्ड में पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, मंत्री विश्वास सारंग, भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर, सांसद रमाकांत भार्गव, राज्यसभा सांसद एम जी अकबर, भाजपा विधायक कृष्णा गौर और कांग्रेस विधायक आरिफ अकील, आरिफ मसूद और भाजपा विधायक सुरेंद्र पटवा के नाम हटा दिए गए. दोबारा छापे गए कार्ड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल मंगू भाई छगनभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय रेलवे मंत्री के नाम ही शामिल किए गए.

Last Updated : Nov 15, 2021, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details