मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

PSC एग्जाम में चयनित उम्मीदवारों को भर्ती का इंतजार, सरकार को दिया 24 नवंबर तक का अल्टीमेटम

उच्च शिक्षा विभाग अभी तक ग्रंथ पाल और खेल अधिकारियों के करीब 400 पदों पर नियुक्ति नहीं कर पाया है. पीएससी एग्जाम में तयनित उम्मीदवारों को अब भर्ती का इंतजार है.

By

Published : Nov 23, 2019, 3:17 PM IST

Updated : Nov 23, 2019, 3:29 PM IST

PSC एग्जाम में चयनित उम्मीदवारों को भर्ती का इंतजार

भोपाल। सरकारी कॉलेजों की नेट ग्रेडिंग सुधारने के लिए ग्रंथ पाल और खेल अधिकारियों के करीब 400 पदों पर सरकार नियुक्ति नहीं कर पाई है. इन उम्मीदवारों की चयन सूची मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने 6 दिसंबर 2018 को जारी कर दी थी, लेकिन उच्च शिक्षा विभाग ने दस्तावेजों की जांच और ऑनलाइन चॉइस फिलिंग अपडेट सूची जैसी प्रक्रिया में एक साल निकाल दिए.

PSC एग्जाम में चयनित उम्मीदवारों को भर्ती का इंतजार

पीएससी एग्जाम में चयनित उम्मीदवार पिछले एक साल से नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन सरकार इस ओर गंभीर नहीं दिख रही है. इससे चयनित उम्मीदवारों में खासी नाराजगी है. उम्मीदवारों का कहना है कि लोक सेवा आयोग ने 6 दिसंबर 2018 को चयन सूची जारी की थी, लेकिन उच्च शिक्षा विभाग में दस्तावेजों की जांच और ऑनलाइन चॉइस फिलिंग अपडेट सूची जैसी प्रक्रिया में एक साल का समय निकाल दिया, लेकिन अभी तक नियुक्ति नहीं की गई है, जो निराशाजनक है.

उन्होंने बताया कि 218 ग्रंथपाल और 214 खेल अधिकारियों की परीक्षा परिणाम और प्रक्रिया पर कोई विवाद नहीं है. इसके बावजूद उच्च शिक्षा विभाग उनकी नियुक्ति नहीं कर पाया है. पीएससी एग्जाम में चयनित उम्मीदवारों का कहना है कि यदि उच्च शिक्षा विभाग ने उनकी भर्ती प्रकिया शुरू नहीं की तो वे जल्द आंदोलन शुरू करेंगे.

इसके लिए उन्होंने बकायदा 24 नवंबर से आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है.

Last Updated : Nov 23, 2019, 3:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details