मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी के संगठन चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू, 11 सितम्बर से शुरू होगी चुनावी प्रक्रिया

बीजेपी संगठन चुनाव का कार्यक्रम के तहत 11 से 30 सितंबर के बीच बूथ अध्यक्ष और बूथ समिति के चुनाव होंगे. बीजेपी को उम्मीद है इस बार चुनाव में बेहतर नेता चुनकर सामने आएगा.

By

Published : Sep 3, 2019, 2:37 AM IST

बीजेपी के संगठन चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू

भोपाल। 11 सितंबर से बूथ अध्यक्षों के साथ ही बीजेपी की चुनाव प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जो दिसंबर में प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव तक चलेगी. ऐसे में बीजेपी के सामने कई चुनौतियां हैं. बीजेपी उन चुनौतियों को पार करने और चुनाव जीतने की रणनीति बना रही है.

बीजेपी के संगठन चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू


बीजेपी संगठन चुनाव कार्यक्रम के तहत 11 से 30 सितंबर के बीच बूथ अध्यक्ष और बूथ समिति के चुनाव होंगे. वहीं 11 से 31 अक्टूबर के बीच मंडल अध्यक्ष व मंडल स्तर की समितियों के चुनाव होने हैं. उसके बाद 11 से 30 नवंबर तक जिला अध्यक्ष और प्रदेश परिषद के सदस्यों के चुनाव होंगे और सबसे आखरी में 1 से 15 दिसंबर के बीच प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों का निर्वाचन होना तय किया गया है.


इन चुनाव की तारीख घोषित होते ही नेताओं की बेचैनी बढ़ गई है और सभी नेता जोड़-तोड़ में जुटे हुए हैं. वहीं पार्टी अच्छे चेहरों की तलाश में है. बीजेपी इस बार संगठन चुनाव में अपने मनोनीत जिला अध्यक्षों को ही निर्वाचित करना चाहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details