मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

4 हजार गुंडे और बदमाशों को किया शॉर्टलिस्ट, भोपाल पुलिस ने शुरू किया अलर्ट अभियान

देशभर में आचार संहिता लागू होने के बाद राजधानी पुलिस ने भी सख्त रवैया अख्तियार कर लिया है. राजधानी में शांतिपूर्ण मतदान कराना कराने के लिए पुलिस ने सुरक्षा की तैयारियां शुरु कर दी है.

By

Published : Mar 12, 2019, 11:54 PM IST

भोपाल। देशभर में आचार संहिता लागू होने के बाद राजधानी पुलिस ने भी सख्त रवैया अख्तियार कर लिया है. राजधानी में शांतिपूर्ण मतदान कराना कराने के लिए पुलिस ने सुरक्षा की तैयारियां शुरु कर दी है. लिहाजा चुनाव से पहले पुलिस ने क्राइम अलर्ट अभियान की शुरुआत कर दी है.

भोपाल पुलिस ने चार हजार गुंडे और बदमाशों को शॉर्टलिस्ट किया है. इनमें वो लोग शामिल हैं जो आपराधिक प्रवृत्ति के हैं और पूर्व में अपराध भी कर चुके हैं. पुलिस ऐसे अपराधियों और बदमाशों पर नजर बनाए हुए हैं. जो चुनाव के दौरान माहौल खराब कर सकते हैं. पुलिस ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार कर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा रही है.

क्राइम अलर्ट अभियान के दौरान पुलिस एनएसए, जिला बदर, निगरानी, गुंडा सूची में शामिल और जेल से छूटे अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. यह अभियान 19 मार्च तक चलेगा. वहीं ऐसे गुंडे बदमाश जो पिछले कुछ समय से सक्रिय नहीं हैं. उनसे पुलिस डोजियर भरवाएगी ताकि वह किसी भी प्रकार के अपराध को अंजाम ना दें. इस अभियान में क्राइम ब्रांच की टीम और ट्रैफिक पुलिस की विशेष भूमिका रहेगी. वहीं चुनावों को देखते हुए पुलिस ने राजधानी के संवेदनशील इलाकों पर भी निगरानी बढ़ा दी है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details