मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'एक का डबल' करने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दुगुना पैसा करने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी और उसके सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यह आरोपी पैसा डबल करने के नाम पर लोगों को ठगते थे. आरोपी 60 लोगों को अपना शिकार बना चुके थे.

By

Published : Feb 19, 2021, 6:12 AM IST

Cyber crime station
साइबर क्राइम थाना

भोपाल।साइबर क्राइम पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. यह लोग लोगों को दुगुना पैसा करने के नाम पर धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम देते थे. एक व्यक्ति ने आवेदन क्राइम ब्रांच पुलिस और साइबर पुलिस को दिया था. उसमें उसने बताया था कि एक युवक भोपाल आता है. जिसका नाम विकास शर्मा है. वह निजी महंगी होटल में एमपी नगर में रुकता है. लोगों को दुगुना पैसा देने का वादा करता है. जिसके बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • महंगी होटलों में रुकता था आरोपी

फरियादी ने बताया कि वह लोगों को प्रलोभन देने के लिए महंगी होटलों में रुकता था. वहीं पर लोगों से बातचीत करता था. उन्हें बताता था कि वह पैसा जमा करवाता है और उसे इन्वेस्ट कर देता है. जिसके चलते पैसा जल्दी दुगना हो जाता है. वह फिर दुगना पैसा देता है. वह पूरी रकम अपने ही अकाउंट में जमा करवाता है. पहली बार जब वह कम पैसा लोगों से लेता है तो कम रकम होने कारण जल्दी उसे दुगना करके लौटा देता. उसके बाद लोग उसे फिर ज्यादा रकम देते हैं. तो वह फोन उठाना भी बंद कर देता है.

पैसे डबल करने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी, एजेंटो ने SP से लगाई मदद की गुहार

  • 60 लोगों को बना चुका है शिकार

पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपी विकास शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ग्वालियर का रहने वाला है. उसके साथ एक और उसका साथी है जो तकनीकी तौर पर काम करता है. उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसका नाम भूपेंद्र सिंह राजपूत है. यह कमीशन पर खाते में पैसे मंगवाता है. इन लोगों ने अभी तक 50 से 60 लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बना चुके हैं. गिरफ्तार हुए दोनों आरोपी ग्वालियर के रहने वाले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details