मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पुलिस और आबकारी विभाग ने 3350 किलो महुआ लहान नष्ट किया, अवैध शराब बरामद

By

Published : Nov 7, 2020, 4:00 PM IST

अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में आबकारी विभाग और भोपाल पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की. पुलिस ने करीब 3,350 किलोग्राम महुआ लहान नष्ट किया साथ ही 340 लीटर अवैध शराब जब्त की.

Police destroyed mahua lahn
पुलिस ने महुआ लहान नष्ट किया

भोपाल।अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में आबकारी विभाग और भोपाल पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की है. ग्राम सोनकच्छ बिजौरा और आस-पास के नदी नालों में सघन सर्च कार्रवाई करते हुए पुलिस ने करीब 3,350 किलोग्राम महुआ लहान और 340 लीटर अवैध हाथभट्टी शराब बरामद की, जिसमें लहान को विधिवत नष्टीकरण कराया गया. बरामद की गई अवैध शराब की बाजारी कीमत डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है.

पुलिस को कई दिनों से बड़ी मात्रा में अवैध शराब निर्माण की शिकायतें मिल रही थी. मुखबिर से मिली सूचना पर चिन्हित जगह पर छापेमार कार्रवाई की गई. जिसमें कुल 10 लोगों के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज किए गए. रिहायशी घरों, आस-पास की सरकारी जमीन और नालों के किनारे जमीन के नीचे दबाकर फर्मेंटेसन के लिए सड़ाई जा रही अवैध शराब को जब्त किया.

भारी मात्रा में कच्ची शराब और समान जब्त

एक रिहायशी मकान से प्लास्टिक केन में भरी 70 बल्क लीटर अवैध हाथभट्टी शराब, एक बोरी में प्लास्टिक की पन्नियों में भरी कुल 62 लीटर हाथभट्टी शराब जब्त की गई है. आबकारी विभाग ने आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में करीब 10 मामले दर्ज किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details