मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

PMAY Awards 2021 एमपी का शहरी आवास योजना में बड़ा कारनामा, उम्दा प्रदर्शन करने वाले राज्यों मिला ये रैंक

मध्य प्रदेश ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी (PMAY Urban awards) में 'सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्य' की श्रेणी में देश में दूसरा स्थान हासिल किया है. प्रदेश को आठ श्रेणियों में पुरस्कार मिले हैं. बुधवार को एमपी के शहरी विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र ने गुजरात के राजकोट में आयोजित 'Indian Urban Housing Conclave' में राज्य की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पुरस्कार प्राप्त किया. कई अन्य पुरस्कार प्रदेश ने अन्य राज्यों के साथ भी साझा किया. (pradhan mantri awas yojana urban) (pmay awards 2021)

By

Published : Oct 20, 2022, 4:17 PM IST

Updated : Oct 20, 2022, 8:30 PM IST

pmay awards 2021
एमपी को मिला पीएमएवाई अवार्ड्स में देश में दूसरा स्थान

भोपाल। मध्य प्रदेश ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में 'सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्य' की श्रेणी में देश में दूसरा स्थान हासिल किया है. एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि राज्य को 'पीएमएवाई अवार्ड्स-2021 में 150 दिन चैलेंज' (PMAY Awards 150 Days Challenge) में आठ श्रेणियों में पुरस्कार मिले हैं. बुधवार को गुजरात के राजकोट में 'इंडियन अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव' (Indian Urban Housing Conclave) में राज्य के शहरी विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने राज्य की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पुरस्कार प्राप्त किया.

अधिकारी ने बताया कि इस कार्यक्रम में केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप पुरी, एमपी के प्रमुख सचिव (शहरी विकास और आवास) मनीष सिंह, आयुक्त भरत यादव और राज्य मिशन निदेशक श्री सतेंद्र सिंह भी उपस्थित थे. राज्य के लोगों और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व को पुरस्कार समर्पित करते हुए सिंह ने संबंधित विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की और कहा कि मध्य प्रदेश शहरी विकास योजनाओं को लागू करने में अग्रणी रहेगा.

PM Awas Yojana Scam: 19 लाख के घोटाले में आया नया मोड़, कंप्यूटर ऑपरेटर ने Video पोस्ट कर खुद को बताया बेगुनाह

एक अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश ने विशेष श्रेणी में कन्वर्जेंस के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य का पुरस्कार गुजरात के साथ साझा किया, एमपी ने सूचना, शिक्षा और संचार के संचालन (IEC) गतिविधि के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य का पुरस्कार झारखंड और अरुणाचल प्रदेश के साथ साझा किया, मध्य प्रदेश ने राज्य स्तरीय तकनीकी सेल (SLTC) में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्य का पुरस्कार उत्तर प्रदेश और गुजरात के साथ साझा किया. (pradhan mantri awas yojana urban) (PMAY Urban awards)

पीटीआई

Last Updated : Oct 20, 2022, 8:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details