मध्य प्रदेश

madhya pradesh

माखनलाल यूनिवसर्सिटी ने शुरू की एडमिशन प्रक्रिया, जानिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख

By

Published : May 28, 2020, 3:41 PM IST

कोरोना संक्रमण के बीच MCU ने यूजी और पीजी कोर्स में एडमिशन की प्रक्रिया शुरु कर दी है. जिसमें फार्म जमा करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई है. जो कि भोपाल, खंडवा और रीवा कैंपस के लिए है. एडमिशन संबंधी जानकारी एमसीयू की वेबसाइट पर दी गई है.

MCU begins admission process amid corona infection
कोरोना संक्रमण के बीच MCU ने शुरू की एडमिशन प्रक्रिया

भोपाल। कोरोना संक्रमण के बीच माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय ने यूजी और पीजी कोर्स में एडमिशन की प्रक्रिया शुरु कर दी है. जिसमें फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई है,जो कि भोपाल, खंडवा और रीवा कैंपस के लिए है. एडमिशन संबंधी जानकारी एमसीयू की वेबसाइट पर दी गई है. कोविड-19 के चलते एडमीशन प्रक्रिया में संशोधन भी हो सकता है.

कुलपति प्रोफेसर संजय द्विवेदी ने सभी विभागाध्यक्षों एवं अध्यापकों के साथ बुधवार को ऑनलाइन बैठक आयोजित की. इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि विवि की वेबसाइट पर एडमिशन संबंधी हर जानकारी उपलब्ध कराई जाए. जिससे एडमिशन प्रक्रिया में भाग लेने वाले छात्र को किसी तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े. जानकारी के मुताबिक इस बार एमसीयू पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ उन सभी अंडर ग्रेजुएशन कोर्स में भी एडमिशन देगा, जिनमें उत्कृष्टता बढ़ाने के उद्देश्य से पिछले साल एडमिशन नहीं दिए गए थे.

बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग ने पहले ही जुलाई से स्कूल खोलने की तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में अब महाविद्यालयों में भी एडमिशन की प्रक्रिया शुरू की जा रही है. जिसमें आरजीपीवी ने पहले एडमिशन शुरु करने की घोषणा कर चुकी है. अब MCU ने भी एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. जिसके आवेदन के लिए अंतिम तारीख 31 जुलाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details