मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रावण पर रार! कांग्रेस ने की मांग- 'सरकार अगर राम भक्त तो रावण को मारने की दे छूट'

By

Published : Oct 11, 2021, 3:49 PM IST

भोपाल में बिट्टन मार्केट दुर्गा उत्सव समिति के सदस्यों के खिलाफ गाइडलाइन का उल्लंघन करने का मामला दर्ज होने के बाद कांग्रेस ने सरकार के रवैये पर सवाल उठाए हैं. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने इन FIR को वापस लेने की मांग की है और दशहरा मनाने की छूट देने की मांग की है.

रावण पर रार
रावण पर रार

भोपाल। हिंदुत्व का झंडा बुलंद करने वाली बीजेपी सरकार पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने तंज कसा है. पीसी शर्मा ने कहा कि यदि भाजपा सरकार रामभक्त है तो प्रदेश में दशहरे के अवसर पर रावण को मारने की पूरी छूट सरकार दे जिससे लोग सही तरीके से दशहरा मना सकें. दरअसल भोपाल जिला प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन के उल्लंधन को लेकर राजधानी की कुछ समितियों के खिलाफ रविवार को एफआईआर दर्ज की है. कांग्रेस ने ये मामले वापस लेने की मांग की है.

कांग्रेस ने की दशहरा मनाने देने की छूट देने की मांग

पीसी शर्मा ने कार्रवाई पर उठाए सवाल

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार एक तरफ तो कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर नवरात्रि में दुर्गा पंडाल लगाने और गरबा आयोजित करने की परमिशन देती है और दूसरी तरफ झांकी समितियों के लोगों के खिलाफ कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर मामले दर्ज कर रही है. शर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन ने अब तक दशहरे को लेकर कोई तैयारी नहीं की है. उन्होंने कहा कि यदि भाजपा सरकार वाकई में रामभक्त है तो रावण को मारने की पूरी छूट दे.

प्रकरण वापस ले सरकार: पीसी शर्मा

पीसी शर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन कोरोना गाइडलाइन के नाम पर नवरात्रि दुर्गा समितियों को परेशान कर रही है. झांकी समितियों के खिलाफ रविवार को समिति के लोगों के खिलाफ हबीबगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. शर्मा ने जिला प्रशासन से मांग की है कि झांकी समितियों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लिए जाएं.

गृह मंत्री ने कहा जिला प्रशासन से करूंगा चर्चा

इस मामले में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों इसको लेकर जिला प्रशासन से आज ही चर्चा करूंगा. कोरोना गाइडलाइन के साथ झांकियां लगती रहना चाहिए.

अरुण यादव के जख्मों पर अब गृह मंत्री ने छिड़का नमक! बोले, कमलनाथ-दिग्विजय कर लेते हैं उनकी फसल पर कब्जा

हबीबगंज पुलिस ने दर्ज की FIR

जानकारी के मुताबिक राजधानी के बिट्टन मार्केट दुर्गा उत्सव समिति के सदस्यों के खिलाफ हबीबगंज थाने में रविवार को एफआईआर दर्ज की गई है. समिति के सदस्यों पर आरोप है कि उन्होंने बिना अनुमति के दुर्गा प्रतिमा प्रांगण में मेला लगा लिया जिसको लेकर समिति के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details