मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 7, 2023, 1:01 PM IST

ETV Bharat / state

ब्राम्हणों पर टिप्पणी करने वाले प्रीतम लोधी की BJP में वापसी पर CM की मुहर! दिया ये बयान

मध्यप्रदेश की राजनीति में भाजपा की घबराहट साफ तौर पर देखी जा सकती है, इसीलिए पार्टी में हर उस शख्स को वापस लिया जा रहा है, जिसकी वजह से थोड़ा भी नुकसान चुनाव में पार्टी को हो सकता है. ताजा मामला प्रीतम लोधी का है, यह पूर्व सीएम उमा भारती के करीबी हैं और इन्हें ब्राम्हणों पर टिप्पणी करने के चलते पार्टी से बेदखल किया गया था, लेकिन अब वे सीएम शिवराज के साथ पौधरोपण कर रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

भोपाल।राजधानी के स्मार्ट पार्क में प्रतिदिन सीएम शिवराज सिंह चौहान पौधरोपण करते हैं, लेकिन हाल ही में जब उनके साथ ओबीसी नेता प्रीतम लोधी दिखाई दिए तो साफ हो गया कि उनकी भाजपा में वापसी तय है. इतना ही नहीं पौधरोपण के बाद जब सीएम शिवराज सिंह मीडिया ने सवाल किया तो बोले कि वे हमारे परिवार के सदस्य हैं. साफ है कि सीएम ने उन्हें अपना परिवार का सदस्य बताकर भाजपा में लगभग वापसी तय कर दी है, इस मामले में फिलहाल भाजपा के ब्राम्हण नेता भी खामोश हैं.

प्रीतम लोधी और शिवराज सिंह चौहान ने किया पौधरोपण

प्रीतम लोधी के इस बयान पर हुआ था बवाल: गौरतलब है कि 16-17 अगस्त 2022 को प्रीतम लोधी ने वीरांगना रानी अवंति बाई लोधी की 191वीं जयंती पर शिवपुरी जिले के बदरवास के ग्राम खरैह में कहा था कि "कथावाचक पंडित आपको नवरात्रि के नौ दिन रोजाना 7-8 घंटे तक पागल बनाते हैं. पंडित कहते हैं कि अगर तुम दान करोगे तो भगवान तुमको देगा, महिलाएं इनकी बातों में आ जाती हैं. वे दूध, घी, दही अपने बच्चों को खिलाने की बजाए इन्हें दान कर देती हैं, ये लोग सुंदर महिलाओं के घर का चयन करते हैं और उनके घर जाकर कहते हैं, महाराज आज शाम का भोजन आपके यहीं करेंगे, लेकिन इनकी नजर कहीं और ही होती है. कथा के दौरान पंडित जी यह कहते हैं कि 20 से 30 साल की महिलाएं आगे बैठ जाओ, 30 से 45 साल की महिलाएं बीच में बैठें और बुजुर्ग महिलाएं पीछे बैठ जाओ. इसके बाद यह गाने गा-गाकर महिलाओं को नचवाते हैं और खुद ऊपर बैठे आनंद लूटते हैं."

प्रीतम लोधी से जुड़ी अन्य जरूरी खबरें:

प्रीतम लोधी को भाजपा में शामिल होने का न्यौता:दरअसल अपरोक्ष रूप से उनका निशाना करीब कथावाचक थे, बाद में उन्होंने खुलकर नाम पर बयान भी दिए थे. इसी विवादित बयान के कारण भाजपा ने उन्हें करीब 7 महीने पहले पार्टी से निष्कासित कर दिया था, लेकिन बीते कुछ दिनों से वे लगातार कह रहे हैं कि सिंधिया समेत दूसरे नेताओं ने उन्हें भाजपा में शामिल होने का न्यौता दिया है. इसके अलावा इस जैसे सीएम शिवराज ने खुद उन्हें अपना रिश्तेदार बताया है, इससे साफ हो गया है कि जल्द ही प्रीतम लोधी की भाजपा में वापसी होने वाली है.आपको बता दें कि प्रीतम लोधी पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के रिश्तेदार हैं और वे ग्वालियर के जलालपुर से सरपंच रहे हैं. उमा भारती की बहन की बेटी की शादी प्रीतम के बेटे से हुई है.

प्रीतम लोधी और शिवराज सिंह चौहान ने किया पौधरोपण

ABOUT THE AUTHOR

...view details