मध्य प्रदेश

madhya pradesh

10 जुलाईः आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jul 10, 2021, 5:54 AM IST

Updated : Jul 10, 2021, 6:18 AM IST

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

news today
news today

राज्यपाल मंगू भाई छगन भाई पटेल का उज्जैन दौरा आज

राज्यपाल मंगू भाई छगन भाई पटेल

नवनियुक्त राज्यपाल मंगू भाई छगन भाई पटेल उज्जैन पहुचेंगे. राज्यपाल महाकाल मंदिर में महादेव दर्शन कर सेवाधाम आश्रम जाएंगे. प्रशासन ने राज्यपाल के दौरे की पूरी तैयारी कर ली है.

उत्तर प्रदेश में आज होगा ब्लॉक प्रमुख पद का चुनाव, 825 सीटों पर हुआ नामांकन

ब्लॉक प्रमुख चुनाव उत्तर प्रदेश

राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को बताया कि 825 ब्लॉक प्रमुख पद के लिए हो रहे चुनावों के लिए 1778 नामांकन पत्र दाखिल किए गए. इनमें 68 नामांकन रद्द हो गए. 187 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र वापस ले लिए. चुनाव मैदान में 1710 उम्मीदवार बचे हैं. 10 जुलाई को 476 ब्लाॅक प्रमुख के पद पर जिलों में चुनाव कराया जाएगा. सुबह 11 बजे से 3 बजे तक चुनाव होगा. इसके बाद दस जुलाई को 3 बजे तक बाद मतगणना कराई जाएगी.

आज कई राज्यों में नहीं बुक होंगे रेल टिकट

भारतीय रेल

10 जुलाई को कई राज्‍यों में ऑनलाइन ट‍िकट बुक नहीं होंगे. जानकारी के अनुसार कोलकाता पीआरएस डाटा सेंटर में डाउनटाइम काम किए जाने के कारण 10 जुलाई की रात 11:45 से रात 2:45 तक ऑनलाइन टिकटिंग सिस्टम काम नहीं करेगा. ऑनलाइन टिकट के साथ-साथ रेलवे की पूछताछ सेवा, रिटायरिंग रूम की बुकिंग समेत अन्य तमाम ऑनलाइन सूचनाएं 3 घंटे तक बंद रहेंगी. पीआरएस सेंटर कोलकाता के शटडाउन के कारण झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश तक फैले धनबाद रेल मंडल में ऑनलाइन टिकटिंग सेवा लगभग बंद रहेगी.

आज मध्य प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित होगी लोक अदालत

राष्ट्रीय लोक अदालत

मध्यप्रदेश के सभी जिला न्यायालय में लोक अदालत शुक्रवार को आयोजित होगी. समझौता, योग्य मामलों जैसी समस्याओं होगा निराकरण.

राष्ट्रीय मछुआरा दिवस आज

राष्ट्रीय मछुआरा दिवस

मछुआरा दिवस पर उत्कृष्ट कार्य करने वाली समितियों एवं मछुआरों का सम्मान तथा प्रशिक्षण भवन का लोकार्पण सुबह 11:40 बजे होगा. कार्यक्रम की अध्यक्षता तुलसीराम सिलावट और मुख्य अतिथि डॉ. प्रभुराम चौधरी होंगे.

RSS की महाबैठक का दूसरा दिन आज

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में 9 जुलाई को शुरु हुई RSS की महाबैठक का आज दूसरा दिन है. 10 जुलाई को बैठक में 11 क्षेत्रों के प्रचारक शामिल होंगे. इसके साथ ही संघ के सातों कार्य विभाग के अखिल भारतीय प्रमुख और सह प्रमुख शामिल होंगे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का जन्मदिन आज

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का जन्म 10 जुलाई 1951 में उत्तर प्रदेश के वाराणसी में हुआ था. आज वें 70 साल के हो गए है.

मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव का शाजापुर दौरा

मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव

मध्य प्रदेश शासन लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और शाजापुर जिले प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव जिले का प्रभार मिलने के बाद पहली बार शाजापुर आएंगे. मंत्री बृजेंद्र सिंह भाजपा कार्यालय पर बैठक, जिला योजना समिति की बैठक, क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक, पत्रकार वार्ता सहित अन्य कार्यक्रमों में होंगे शामिल.

सागर के महार रेजिमेंट में पासिंग आउट परेड आज

पासिंग आउट परेड

सागर जिले में स्थित महार रेजिमेंट सेंटर में शुक्रवार को कैडेट्स की पासिंग आउट परेड का आयोजन होगा.

आज से प्रदेश के कई जिलों में मुसलादार बारिश होगी

मध्य प्रदेश में मानसून की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र के अनुसार मध्य प्रदेश के सभी 10 संभागों में आने वाले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. 10 जुलाई से मध्य प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मूसलाधार बारिश होगी.

क्रिकेटर सुनील गावस्कर का जन्मदिन आज

सुनील गावस्कर का जन्मदिन

आज ही के दिन भारतीय क्रिकेट के लिटिल मास्टर के नाम से पुकारे जाने वाले सुनील गावस्कर का जन्म हुआ था. इनका पूरा नाम सुनील मनोहर गावस्कर है. दुनिया के सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में शुमार गावस्कर का जन्म 10 दिसबंर 1949 को मुंबई में हुआ था.

Last Updated : Jul 10, 2021, 6:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details