मध्य प्रदेश

madhya pradesh

NEWS TODAY: एक मिनट में जानें पूरे दिन किन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Aug 26, 2020, 6:24 AM IST

26 अगस्त की सभी बड़ी खबरों पर एक नजर, आपको यहां देश-प्रदेश की सभी बड़ी खबरें मिलेंगी.

news today MP
न्यूज टूडे एमपी

शहीद मनीष को उनके पैतृक गांव में दी जाएगी अंतिम विदाई, सीएम होंगे शामिल

जम्मू कश्मीर के बारामुला सेक्टर में शहीद हुए राजगढ़ के खुजनेर के जवान मनीष कारपेंटर का पार्थिव शरीर भोपाल पहुंच गया है, जहां से उनके पैतृक गांव ले जाया जा रहा है. बुधवार को अंतिम संस्कार में सेना के ब्रिगेडियर सहित मुख्यमंत्री और अन्य नेता श्रद्धांजलि देने शहीद के गांव पहुंचेंगे.

शहीद की अंतिम विदाई आज

सीएम शिवराज आज करेंगे मनुआभान टेकरी पर बने जल शोधन संयंत्र का लोकार्पण

राजधानी भोपाल के मनुआभान टेकरी पर निर्मित अमृत परियोजना के अंतर्गत 50 एमएलडी जल शोधन संयंत्र का आज सीएम शिवराज सिंह लोकार्पण करेंगे. भोपाल शहर में जल प्रदाय के लिये सम्पूर्ण अमृत परियोजनान्तर्गत 418.37 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है. ये जल शोधन संयंत्र बनकर एक माह पहले ही तैयार हो चुका है, जिसकी लागत 13 करोड़ 90 लाख रुपये है.

मनुआभान की टेकरी पर बना जल शोधन संयंत्र

छत्तीसगढ विस मानसून सत्र का दूसरा दिन आज

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का बुधवार को दूसरा दिन है, विपक्ष शराब बिक्री, गाय और हाथियों की मौत के मुद्दे पर सरकार को घेर सकता है. इस सत्र में जोगी कांग्रेस विधानसभा में नौकरी और नियमितिकरण के मुद्दे पर स्थगन-काम रोको-प्रस्ताव प्रस्तुत करने की तैयारी में है.

छग विधानसभा

वैष्णो देवी यात्रा के लिए आज से शुरू किया जाएगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

वैष्णो देवी जाने वालों के लिए आज से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फिर शुरू होगा. ऑनलाइन वैष्णो देवी यात्रा पंजीकरण और हेलीकॉप्टर सेवा बुकिंग 26 अगस्त से 5 सितंबर के लिए होगा. ये जानकारी माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार जांगिड़ ने दी.

वैष्णो देवी मंदिर

फाइनल ईयर की परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

देश भर के केंद्रीय विश्वविद्यालयों, राज्य विश्वविद्यालयों, डीम्ड विश्विद्यालयों, निजी विश्वविद्यालयों से सम्बद्ध सभी महाविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुना सकता है.

सुप्रीम कोर्ट

सुशांत सिंह सुसाइड मामले में आज रिया चक्रवर्ती से पूछताछ

सुशांत सिंह सुसाइड मामले में CBI की कार्रवाई पर रहेगी नजर. सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई आज रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर सकती है. रिया से कई तरह के सवाल पूछे जा सकते हैं.

रिया चक्रवर्ती

आज से खुलेगा अटल स्मृति वेंडर मार्केट

झारखंड में आज से अटल स्मृति वेंडर मार्केट खुलेगा, इसे खोलने के लिए लंबे समय से मांग हो रही थी. कचहरी स्थित अटल वेंडर मार्केट झारखंड का सबसे बड़ा बाजार है. लॉकडाउन की शुरुआत से ही वेंडर मार्केट बंद है.

अटल स्मृति वेंडर मार्केट

साइबर अपराधियों की जमानत याचिका पर हाई कोर्ट में आज होगी सुनवाई

कई साइबर अपराधियों की जमानत याचिका पर आज झारखंड हाई कोर्ट में होगी सुनवाई. जस्टिस मुखोपाध्याय की अदालत में सूचीबद्ध है याचिका.

हाई कोर्ट झारखंड

नताशा नरवाल की जमानत याचिका पर हाई कोर्ट में होगी सुनवाई

दिल्ली हिंसा मामले में जेल में बंद पिंजरा तोड़ संगठन की कार्यकर्ता नताशा नरवाल की जमानत याचिका पर हाई कोर्ट सुनवाई कर सकता है, पिंजरा तोड़ ग्रुप कॉलेज की छात्राओं का एक संगठन है. दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में कई बार इस संगठन का नाम सामने आया है.

दिल्ली हाईकोर्ट

सोनिया गांधी आज करेंगी कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगी. इस वर्चुअल मीटिंग में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी होंगे. ये बैठक राज्यों के बकाया जीएसटी, NEET और JEE परीक्षा के मुद्दे पर होगी.

सोनिया गांधी

दिल्ली कोर्ट में आज पेश किया जाएगा शरजील इमाम

दिल्ली हिंसा: शरजील इमाम को आज दिल्ली की कोर्ट में पेश किया जाएगा. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार किया था. शरजील इमाम पर दिल्ली दंगों की साजिश रचने का आरोप है. शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूएपीए के तहत केस दर्ज किया है.

शरजील इमाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details