मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'मेरा मास्क, मेरी सुरक्षा' गृह मंत्री ने बनाए सोशल डिस्टेंस के गोले

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा शंखनाद कार्यक्रम में न्यू मार्केट से शामिल हुए. जहां उन्होंने ठीक 11 बजे सायरन बजते ही मौन धारण किया और लोगों को मास्क वितरित कर कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया. इस दौरान नरोत्तम मिश्रा ने दुकानों के बाहर गोले बनाए.

By

Published : Mar 23, 2021, 1:08 PM IST

Home minister made shells in front of shops
गृह मंत्री ने दुकानों के सामने बनाए गोले

भोपाल। प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. ऐसे में लगातार जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 'मेरा मास्क, मेरी सुरक्षा' अभियान की शुरूआत की. इस कार्यक्रम की कड़ी में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने न्यू मार्केट पहुंचकर लोगों को जागरूक किया.

गृह मंत्री ने दुकानों के सामने बनाए गोले
  • 'कोरोना से प्यार तो समाज से बहिष्कार' अभियान चलाएगा पुलिस प्रशासन

गृह मंत्री ने कहा कि यदि कोरोना से प्यार है तो समाज का बहिष्कार है. अब गांधीवादी तरीके से लोगों को समझाइश दी जाएगी. इस दौरान पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए जाएंगे कि, जो व्यक्ति बिना मास्क के दिखता है तो उसके लिए 'कोरोना का प्यार है, समाज से बहिष्कार' स्लोगन लिखा जाएगा. गृह मंत्री ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि जिस तरह से कोरोना वायरस बढ़ रहे हैं उसे नहीं रोका गया तो पुरानी परिस्थिति में मध्य प्रदेश पहुंच जाएगा.

कोरोना के खिलाफ एक और संकल्प: ताली-थाली के बाद बजा सायरन

मध्य प्रदेश के बड़े आयोजनों और कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है. नरोत्तम मिश्रा ने शहीद दिवस पर शहीदों को नमन किया. साथ ही उन्होंने कहा कि अभी फिलहाल में इंदौर, जबलपुर और भोपाल में ही रविवार को कर्फ्यू रहेगा. अन्य शहरों में फिलहाल कर्फ्यू लगाने का कोई मास्टर प्लान नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details