मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Weather Update: 3 से 4 दिन तक दिखेगा चक्रवाती तूफान 'मोचा' का असर,कई जिलों में हल्की बारिश

By

Published : May 8, 2023, 11:12 AM IST

पश्चिम बंगाल में सक्रिय हुए चक्रवाती तूफान 'मोचा' की वजह से मध्यप्रदेश में एक बार फिर से मौसम में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं.अगले 3 से 4 दिन तक प्रदेश के कई जिलों में बादल छाने व हल्की बारिश की संभावना है. कहीं-कहीं तेज आंधी के साथ बिजली भी गिर सकती है.

MP Weather Update
3 से 4 दिन तक दिखेगा चक्रवाती तूफान 'मोचा' का असर

भोपाल।मध्यप्रदेश में मई का पहला सप्ताह बीतने के बाद भी भीषण गर्मी का प्रभाव अभी तक देखने को नहीं मिला. रविवार को भी अचानक राजधानी सहित कई जिलों में बादलों के छाने से तापमान में बहुत ज्यादा तेजी देखने को नहीं मिली. दूसरी ओर, बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान की वजह से प्रदेश में अगले 4 दिन तक बारिश और आंधी का पूर्वानुमान है. सोमवार को इंदौर संभाग के साथ ही भोपाल समेत 8 जिलों में बूंदाबांदी के आसार हैं. एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.

कहीं-कहीं बिजली गिरने की आशंका :मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार इंदौर संभाग के जिलों के अलावा भोपाल, सीहोर, बैतूल, देवास, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर और आगर में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है. इसके अलावा गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है. अगले 4 दिन तक बारिश और आंधी के पूर्वानुमान के चलते अगले हफ्ते तक प्रदेश में तापमान के ज्यादा बढ़ने के आसार कम ही हैं. आने वाले दिनों में दिन का तापमान 40 डिग्री के आसपास और रात में तापमान 28 डिग्री तक पहुंच सकता है.

ये खबरें भी पढ़ें...

तेज हवाएं भी चलेंगी :मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में यदि चक्रवाती तूफान का प्रभाव मजबूती से रहता है तो प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना बनी रहेगी. ऐसे में आगामी 4 दिन तक का मौसम में परिवर्तन का दौर बना रहेगा. कई जिलों में मौसम में तेजी से बदलाव देखा जाएगा. कई जिलों में सोमवार शाम को बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश के आसार हैं. तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details