मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एमपी का 'पुष्पा' चढ़ा उत्तराखंड पुलिस के हत्थे, चंदन का पेड़ काटते समय गिरफ्तार

By

Published : Oct 26, 2022, 6:24 PM IST

एमपी के तीन चंदन तस्करों को हल्द्वानी में पकड़ा गया है. पुलिस ने तीनों चंदन तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले में आगे की कार्रवाई जारी है. (sandalwood smugglers caught in haldwani) (Case filed against three sandalwood smugglers)

sandalwood smugglers caught in haldwani
एमपी के तीन चंदन तस्करों को हल्द्वानी में पकड़ा

हल्द्वानी/भोपाल।उत्तराखंड हल्द्वानी जिले के गौलापार के बसंतपुर गांव में ग्रामीणों ने तीन चंदन की लकड़ी चोरों को पकड़ा है. पकड़े गए तीनों चंदन तस्कर मध्य प्रदेश के बताए जा रहे हैं. ये सभी चंदन की लकड़ी काटने के लिए ट्रेन से हल्द्वानी पहुंचे थे. चंदन की लकड़ी काटने के दौरान ग्रामीणों ने इन्हें पकड़ा है. पूरे मामले में पुलिस ने तीनों चंदन तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

चोरगलिया थाना प्रभारी हरेंद्र नेगी ने बताया बसंतपुर निवासी गिरीश चंद्र सुयाल की जमीन पर कुछ चंदन के पेड़ खड़े हैं. बुधवार सुबह लगभग साढ़े तीन बजे चंदन तस्कर घर के पास पेड़ को काट रहे थे, तभी उन्होंने आवाज सुन ली. मकान मालिक ने चोर-चोर का शोर मचा दिया. जिसके बाद ग्रामीण भी वहां इकट्ठा हो गए. इस दौरान चोर चंदन के तीन पेड़ काट चुके थे. चोरों ने ग्रामीणों के चंगुल से बचने के लिए उन पर हमला भी किया, लेकिन एकजुट ग्रामीणों ने उनका डटकर मुकाबला किया. आखिर में चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया.

Indore Crime News : दो जगहों से ड्रग तस्कर गिरफ्तार, महिला को बदमाश ने चाकू मारा, फैक्ट्री में घुसकर कर्मचारियों से मारपीट

बाद में पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों चंदन तस्करों को गिरफ्तार कर थाने ले गई. पूछताछ की गई तो उन्होंने स्वयं को मध्य प्रदेश का रहने वाला बताया. उन्होंने बताया वे यहां चंदन की तस्करी करने आए हैं. चोरों ने बताया ट्रेन से मध्य प्रदेश से हल्द्वानी पहुंचे हैं. यहां पेड़ काटने के बाद उसको छोटे-छोटे टुकड़े करने के बाद बोरियों में भरकर ट्रेन से ले जाते हैं. पूछताछ में उन्होंने अपने नाम नरजेश, भोला व विवयेंदर बताया. थाना प्रभारी हरेंद्र नेगी ने बताया तीनों चोरों के खिलाफ वन विभाग के सहयोग से मुकदमा दर्ज किया जा रहा है.

For All Latest Updates

TAGGED:

Haldwani

ABOUT THE AUTHOR

...view details