मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP दिनभर: बस एक CLICK और दिनभर की सभी बड़ी खबरें दे-दनादन

MP दिनभर में आप देखेंगे की प्रदेश में दिनभर क्या हुआ, राजनीति, अपराध, खेल, मौसम से लेकर हर वो खबर जो आपके लिए है खास. सिंगरौली में दो मालगाड़ियों में भिड़ंत, 3 की मौत,जबलपुर में सड़क हादसा, पति-पत्नी और बेटी की मौत,कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा बीजेपी के कई विधायक कांग्रेस में शामिल होने को तैयार, CAA पर शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन की याचिका खारिज,मिर्च महोत्सव में जमकर थिरके मंत्री सचिन यादव,देखिए एमपी में दिनभर घटित हुई तमाम बड़ी खबरें...

By

Published : Mar 1, 2020, 9:50 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 9:57 PM IST

mp-dinbhar-special-program-on-etv-bharat-madhay-pradesh
MP दिनभर

सिंगरौली/ जबलपुर। रविवार के दिन प्रदेश में कई हादसे हुए. सिंगरौली में दो मालगाड़ियों की टक्कर हो गई जिसमें NTPC के दो ऑपरेटर और एक प्वाइंटमैन की मौत हो गई. वहीं जबलपुर में ग्वारीघाट दर्शन करने जा रहा एक परिवार हादसे का शिकार हो गया, जिसमें पति-पत्नी और उसकी 12 साल की बेटी की मौके पर मौत हो गई.

MP दिनभर

पढ़ें पूरी खबरः सिंगरौली: दो मालगाड़ियों में भिड़ंत, हादसे में तीन लोगों की मौत

ग्वारीघाट दर्शन करने जा रहे पति-पत्नी और भतीजी की सड़क हादसे में मौत

इंदौर। कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दावा किया है कि, बीजेपी के कई विधायक उनके संपर्क में हैं. जिनको कांग्रेस में लाने की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. वर्मा ने ये बात इंदौर में बीजेपी के दो पार्षदों के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल को लेकर कही.

पढ़ें पूरी खबरः सज्जन सिंह वर्मा का बड़ा बयान, कहा-बीजेपी के कई विधायक कांग्रेस में शामिल होने को तैयार

जबलपुर। मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री लखन घनघोरिया अपना 60वां जन्मदिन मानाने शहर के नेत्रहीन कन्या छात्रावास पहुंचे. जहां उन्होंने कांग्रेस नेता अजय सिंह के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, सबको तो भगवान भी संतुष्ट नहीं कर पाए हैं. पार्टी के बड़े नेताओं में चल रहे असंतोष को लेकर उनसे सवाल पूछा गया था.

पढ़ें पूरी खबरः पार्टी में चल रहे असंतोष पर बोले मंत्री घनघोरिया, कहा- ईश्वर भी सबको संतुष्ट नहीं करता

जबलपुर। सीएए-एनआरसी के खिलाफ शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन की अनुमति की याचिका जबलपुर हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है. हाईकोर्ट ने कहा है कि, पब्लिक प्लेस में धरना प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती है.शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन की अनुमति के लिए इंडियन मुस्लिम लीग ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी

पढ़ें पूरी खबरः CAA पर शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन की याचिका खारिज, पब्लिक प्लेस में अनुमति नहीं: HC

भोपाल। मध्य प्रदेश में हुए दवा खरीदी घोटाले में FIR दर्ज करने के बाद अब कारोबारी अशोक नंदा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. करोड़ों रुपए के घोटाले की जांच कर रही EOW के हाथ घोटाले के अहम सुराग लगे हैं. अब EOW तत्कालीन राजनेताओं, ब्यूरोक्रेट्स और स्वास्थ्य विभाग के कई तत्कालीन अधिकारियों की भूमिका की छानबीन कर रही है.

पढ़ें पूरी खबरः दवा खरीदी घोटाले में कारोबारी अशोक नंदा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, EOW के हाथ लगे अहम सुराग

खरगोन। जिले में इन दिनो मिर्च महोत्सव चल रहा है. जिसमें पूरे प्रदेश से लोग पहुंच रहे हैं. जिन्हें निमाड़ी संस्कृति से रूबरू कराने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में लोकगीत की धुन पर कृषि मंत्री सचिन यादव और पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव खुद को थिरकने से नहीं रोक पाए और स्थानीय लोगों के साथ डांस करने लगे.

पढ़ें पूरी खबरः मिर्च महोत्सव में जमकर थिरके मंत्री सचिन यादव, अरुण यादव ने भी मिलाया कदमताल

ग्वालियर। जयारोग्य अस्पताल परिसर में भीड़ ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी है. भीड़ को शक था कि, युवक चोरी है. बताया जा रहा है कि, युवक मरीज के अभिभावकों के सामान पर हाथ साफ कर रहा था और ऐसा करते उसे पकड़ा गया और उसकी जमकर पिटाई कर दी गई.

पढ़ें पूरी खबरः चोरी के शक में युवक की बेरहमी से पिटाई, घायल युवक को किया एफआरवी के हवाले

भोपाल। रेलवे स्टेशन पर मार्च के आखिर तक फास्ट ट्रैक वॉटर फिलिंग सिस्टम लग जाएगा. इस सिस्टम के चलते 7 मिनट में ही ट्रेनों में यात्रियों के लिए पानी भरा जा सकेगा. वर्तमान में एक ट्रेन में पानी भरने में 15 मिनट का समय लगता है, वहीं इस सिस्टम के लगने के बाद सिर्फ 7 मिनट में ही ट्रेनों में पानी भरा जा सकेगा.

पढ़ें पूरी खबरः भोपाल रेलवे स्टेशन पर फास्ट ट्रैक वॉटर फिलिंग सिस्टम जल्द, नहीं होगी ट्रेन में पानी की किल्लत

डिंडौरी। जिले के ढाबा गांव में सिकिया मांदी प्रोग्राम के तहत बैगा जनजाति की फसलों के बारे में लोगों को बताया जा रहा है. साथ ही बैगा महिलाओं को कोदो- कुटकी जैसी फसलों से व्यंजन बनाना सिखाया जा रहा है. बैगा जनजाति के लोग खेतों से बिना हल चलाए 52 प्रकार की फसलें उगाते हैं. प्रोग्राम का उद्देश्य पारंपरिक खेती बेवर को बचाना है.

पढ़ें पूरी खबरः बैगा जनजाति बिना हल चलाए उगाते हैं 52 तरह की फसलें, बनाना सीख रहे लजीज व्यंजन

टीकमगढ़। प्रदेश के कई हिस्सों में हो रही बेमौसम बारिश ने किसानों के चेहरे का रंग फीका कर दिया है. टीकमगढ़ जिले में कल रात से हो रही बारिश और तेज हवाओं से मौसम का मिजाज बदल गया है. हल्की बारिश ने शहर के मौसम में ठंड घोल दी है, साथ ही किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीर भी खींच दी हैं. उनकी फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है.

पढ़ें पूरी खबरः बेमौसम बारिश से मुरझाए किसानों के चेहरे, 10 से 20 फीसदी फसल बर्बादी का डर

जबलपुर। नर्मदा नदी किनारे चल रहे गौ- कुंभ में हर रोज हजारों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. वैसे तो कुंभ में यज्ञ स्थल है, जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहे हैं और प्रदर्शनी लगी हैं. लेकिन दर्शकों के लिए सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र नागा साधु हैं. जूना अखाड़े के सैकड़ों नागा साधु गौ कुंभ में पहुंचे हैं.

पढ़ें पूरी खबरः नर्मदा गौ कुंभ में नागा बाबुओं का जमघट, बड़ी संख्या में आशीर्वाद लेने पहुंच रहे लोग

Last Updated : Mar 1, 2020, 9:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details