मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP दिनभर: बस एक CLICK और दिनभर की सभी बड़ी खबरें दे-दनादन

MP दिनभर में आप देखेंगे की प्रदेश में दिनभर क्या हुआ, राजनीति, अपराध, खेल, से लेकर हर वो खबर जो आपके लिए है खास. मध्यप्रदेश में जारी है सियासी उठापटक के बीच देखिए एमपी में दिनभर घटित हुई तमाम बड़ी खबरें...

By

Published : Mar 9, 2020, 11:32 PM IST

Mp all day long
एमपी दिनभर

एमपी में सियासी नाटक जारी : कांग्रेस की आपातकालीन बैठक

नई दिल्ली/भोपाल : मध्य प्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. समझा जाता है कि राज्य में सत्तारूढ़ कमलनाथ सरकार को अपदस्थ करने के प्रयास में लगी बीजेपी 'ऑपरेशन लोटस' के बाद अब 'ऑपरेशन अंजाम' में जुट गई है, जिसकी कमान खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने संभाल रखी है. इस क्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक कांग्रेस के 19 विधायकों को बेंगलुरु के रिजॉर्ट ले जाए जाने की खबर है. तो भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर कांग्रेस विधायक दल की आपात बैठक चल रही है.

देखिए प्रदेश में दिनभर क्या रहा खास

मंत्रियों के गायब होने पर CM का बयान, बीजेपी पर लगाया खरीद-फरोख्त का आरोप

भोपाल। पिछले कुछ दिनों से गायब हुए विधायकों के वापस आने के बाद जहां एक ओर कमलनाथ सरकार को शांति के कुछ पल मिले थे. वहीं एक बार फिर आज मध्यप्रदेश में सियासी संकट गहराता नजर आ रहा है. जहां कमलनाथ सरकार के 19 विधायक और मंत्री अचानक गायब हो गए हैं. वहीं सीएम कमलनाथ ने मंत्रियों और विधायकों के गायब होने को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है.

सोनिया गांधी से मिले CM कमलनाथ, राज्यसभा चुनाव पर हुई चर्चा, कहा-तीर्थ यात्रा पर गए थे MLA

दिल्ली/भोपाल। प्रदेश में जारी सियासी उठापटक के बीच सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. कमलनाथ ने कहा कि, उन्होंने हर मुद्दे पर सोनिया गांधी से चर्चा की है. वहीं विधायकों के गायब होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, सब तीर्थ यात्रा पर गए थे.

शेरा ने कहा- 'बनूंगा गृहमंत्री, सीएम कमलनाथ ने दिया है आश्वासन'

भोपाल। प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने सीएम कमलनाथ को कहा कि उन्हें प्रदेश का गृहमंत्री बनाना चाहिए. उन्होंने वर्तमान गृह मंत्री बाला बच्चन पर भी निशाना साधा. सुरेंद्र सिंह शेरा ने सुबह वित्त मंत्री तरुण भनोत से मुलाकात के बाद यह बयान दिया.

शेरा को तो प्रधानमंत्री बनना है, उछल कूद न करें, वक्त का इंतजार करें: मंत्री गोविंद सिंह

ग्वालियर। निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा द्वारा गृहमंत्री बनने की इच्छा जाहिर करने पर कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ने तंज कसा. उन्होंने कहा है कि 'शेरा भाई तो प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं. लेकिन समय से पहले और भाग्य से ज्यादा कभी किसी को कुछ नहीं मिला. मेरी उनको व्यक्तिगत सलाह है कि, वो उछल कूद ना करें'.

वित्त मंत्री तरुण भनोत 18 मार्च को पेश करेंगे बजट, नहीं लगाया जाएगा कोई नया कर

भोपाल। मध्य प्रदेश में 16 मार्च से बजट सत्र की शुरुआत होने जा रही है, बजट कैसा होगा इसको लेकर लगातार सीएम कमलनाथ, मंत्री तरुण भनोत अधिकारियों के साथ मुलाकात कर रहे हैं. इस बार किस तरीके से पारंपरिक स्त्रोत के अलावा दूसरे स्त्रोत भी बनाए जाए जा रहे हैं, जिससे मध्य प्रदेश के खजाने में बढ़ोतरी हो सके.

रातों रात DGP को हटाने के मामले में बढ़ सकती हैं कमलनाथ सरकार की मुश्किलें

भोपाल। प्रदेश में आनन-फानन में किए गए डीजीपी के ट्रांसफर पर प्रदेश सरकार घिरती नजर आ रही है. इस फैसले के खिलाफ आरटीआई एक्टिविस्ट अजय दुबे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रहे हैं. अगर मामले में याचिका दायर होती है, तो सरकार को रातों रात डीजीपी को हटाने के पीछे की ठोस वजह और आधार बताना होगा.

मप्र: भाजपा के राज्यसभा दावेदारों के नाम लिफाफे में बंद

भोपाल। मध्य प्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए इसी माह होने जा रहे चुनाव को लेकर भाजपा नेताओं की रविवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बैठक हुई. चुनाव समिति की बैठक में कई नामों पर चर्चा की गई, साथ ही उम्मीदवारों के नाम लिफाफे में बंद कर दिल्ली हाईकमान को भेज दिए. बीजेपी दो सीटों के लिए अपना उम्मीदवार उतारेगी. दोनों सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए पार्टी हर संभव प्रयास कर रही है.

सूबे की सियासत में शेरो-शायरी का तड़का, नेताओं में छिड़ी जंग

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधायकों की खरीद-फरोख्त से शुरू हुआ सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक तरफ तल्ख टीका-टिप्पणी हो रहीं हैं, तो साथ में कई नेता अपने हमले को धारदार व प्रभावी बनाने के लिए शेरो-शायरी और कविताओं का सहारा ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details