मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Assembly Election 2023: कमलनाथ का शिवराज सिंह पर आरोप, कहा- कांग्रेस की नकल कर रहे CM

By

Published : Mar 10, 2023, 5:43 PM IST

मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होना है, इससे पहले ही पार्टियों के बीच जुबानी जंग छिड़ चुकी है. सीएम शिवराज के सवाल पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने उन पर नकल का आरोप लगाया है. इसके साथ ही दोनों एक-दूसरे पर ट्वीट के जरिए वार कर रहे हैं.

kamalnath said cm shivraj copying congress
कमलनाथ ने लगाया शिवराज सिंह पर आरोप

भोपाल। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही नेताओं की बयानबाजी तीखी होती जा रही है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि, "सीएम सवाल पूछने में भी कांग्रेस की नकल करते हैं. सीएम शिवराज सिंह ने रामचरितमानस की वही चौपाई मुझसे पूछी है, जो 10 फरवरी के प्रश्न में मैंने उनसे पूछी थी. इसके पहले सीएम शिवराज ने रामचरितमानस की 1 चौपाई का जिक्र करते हुए कांग्रेस की घोषणा पत्र को महा झूठा घोषणा पत्र बताया था."

कमलनाथ ने सीएम शिवराज को बताया झूठा:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आजकल लगातार कमलनाथ से सवाल कर रहे हैं, जिसपर पूर्व मुख्यमंत्री ने शिवराज को नकलची बताया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के सवाल पर पलटवार करते हुए कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा, उन्होंने सवाल पूछने में भी नकल की है. "शिवराज जी आप झूठ मशीन हैं. यह तो मध्य प्रदेश की जनता जानती है, लेकिन आप वैचारिक रूप से इतने दरिद्र और मर्यादाविहीन हैं, इसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी. आज आपने रामचरितमानस की वह चौपाई मुझसे पूछी है जो दिनांक 10 फरवरी 2023 के प्रश्न में मैंने आपसे पूछी थी. सवाल पूछने तक में नकल करने वाले शिवराज जी आप हंसी के पात्र बनते जा रहे हैं. मेरा सवाल आपसे यह है कि आपने कुछ समय पहले बाल आशीर्वाद योजना शुरू की थी. जिसमें अनाथ बच्चों की मदद करने का झूठ आपने बोला था. सारे बच्चे चीख-चीख कर कह रहे हैं कि मामा ने हमें धोखा दे दिया." इसके साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, "इन अनाथ बच्चों की आंहें सुनकर भी क्या आपका पत्थर दिल पिघलता नहीं हैं. आप सत्य के मार्ग पर सच्चे हृदय से चलने की कोशिश तो करिए, गलत रास्ते पर भी चलेंगे तो ईश्वर आपको सही रास्ते पर ले आएगा." इसके साथ ही उन्होंने एक चौपाई का सहारा लेते हुए शिवराज पर निशाना साधते हुए लिखा, "उल्टा नाम जपत जग जाना बाल्मीकि भए ब्रह्म समाना."

एमपी की सियासत से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें:

शिवराज का कमलनाथ से ये सवाल: दरअसल, शुक्रवार को देवी अहिल्याबाई होल्कर की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह ने कमलनाथ से कई सवाल कर दिए. उन्होंने कहा "आजकल तुलसीदास जी की पंक्तियां मुझे याद आ रही हैं, जो कमलनाथ पर सटीक बैठती हैं." "झूठई लेना झूठइ देना। झूठइ भोजन झूठ चबेना।।" "कमलनाथ का झूठ ही लेना और झूठ ही देना होता है. मैं रोज सवाल कर रहा हूं और वह जवाब नहीं दे रहे हैं. मैं आज फिर पूछ रहा हूं कि, आपने अपने झूठ महापत्र में वादा किया था कि देवी अहिल्याबाई होल्कर में निशुल्क शिक्षा योजना शुरू की जाएगी. इसमें बेटियों को निशुल्क शिक्षा और रियायती दरों पर 2 पहिया वाहन के लिए ऋण दिया जाएगा और आरटीओ से निशुल्क वाहनों का रजिस्ट्रेशन होगा. ये वचन भी आपने क्यों पूरा नहीं किया ?" इस तरह से लगातार सीएम शिवराज और पूर्व सीएम कमलनाथ के बीच जुबानी जंग चली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details