मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गली-मोहल्ले जाकर अब मोबाइल यूनिट करेगी Corona Testing

By

Published : May 20, 2021, 3:42 PM IST

राजधानी में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए सरकार ने अब अधिक से अधिक संख्या में टेस्टिंग का जिम्मा उठा लिया है. कोरोना नियंत्रण के लिए भोपाल शहर में मोबाइल यूनिट का शुभारंभ किया गया है. यह यूनिट हर क्षेत्र में जाकर टेस्टिंग करेगी.

corona testing
कोविड जांच

भोपाल।कोरोना नियंत्रण के लिए शासन नई मुहिम चला रहा है. इसके तहत पूरे भोपाल शहर के नगर निगम जोन में मोबाइल यूनिट जाकर कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की जांच करेगी. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल के बुद्ध मंदिर शिवनगर से मोबाइल टेस्टिंग यूनिट की शुरुआत की.

जानकारी देते चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग.

80 स्थानों पर जाएंगी मोबाइल यूनिट
मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि मोबाइल यूनिट पूरे भोपाल शहर में 80 स्थानों पर जाएगी. उन्होंने कहा कि इस दौरान कार में दवाइयों के किट भी रहेगी. यह किट मरीजों को दी जाएंगी. इसके साथ ही अनाउंसमेंट करके लोगों को बुलाया जाएगा और तत्काल मौके पर ही उनकी कोरोना जांच की जाएगी.

फंगल इंफेक्शन के इलाज में नहीं होगी कमी
चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने कहा कि फंगस इंफेक्शन की दवाओं और इंजेक्शन को लेकर कोई कमी नहीं है. अभी मरीजों की संख्या में वृद्धि होने के कारण कुछ परेशानियां आ रही हैं. एक-दो दिन में इंजेक्शन की आपूर्ति हो जाएगी, जिससे मरीजों का इलाज सहूलियत के साथ हो सकेगा.

खाद के दाम घटाने पर CM शिवराज सिंह ने PM नरेन्द्र मोदी को दिया धन्यवाद

अनलॉक का निर्धारण नागरिक ही करेंगे
प्रदेश सरकार द्वारा एक जून से लॉकडाउन की अनलॉक प्रक्रिया किए जाने के संबंध में मंत्री सारंग ने कहा कि यह जिम्मेदारी नागरिकों और जिला क्राइसिस समितियों की है. परिस्थितियों को देखते हुए इस पर निर्णय लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details