मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमलनाथ सरकार को झटका, प्रहलाद लोधी की सदस्यता बहाली का रास्ता हुआ साफ

By

Published : Dec 9, 2019, 11:39 PM IST

नेता प्रतिपक्ष और विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति की मुलाकात के बाद बीजेपी विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता बहाली का रास्ता साफ हो गया है.

mla-prahlad-lodhi-membership-may-restored
प्रहलाद लोधी की सदस्या बहाली का रास्ता हुआ साफ

भोपाल। लंबे समय से चला आ रहा बीजेपी विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता बहाली का मामला अब सुलझने की कगार पर पहुंच चुका है. इस मामले में नरसिंहपुर के गोटेगांव में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति के बीच हुई मुलाकात को काफी सकारात्मक रूप से देखा जा रहा है.


मुलाकात के बाद विधानसभा में एक बार फिर से बीजेपी विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता को बहाल करने की प्रक्रिया साफ हो गई है. हालांकि देर रात तक इस मामले में विधानसभा के द्वारा अधिसूचना जारी नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि अधिसूचना एक-दो दिन में जारी हो सकती है.

सदस्या बहाली का रास्ता हुआ साफ


ईटीवी भारत से फोन पर हुई बातचीत में इस बात की जानकारी विधानसभा के प्रमुख सचिव ने भी दी है, जिसमें उन्होंने बताया है कि बीजेपी विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता को बहाल करने की प्रक्रिया चल रही है, जिसकी अधिसूचना एक-दो दिन में जारी हो सकती है.


सुप्रीम कोर्ट से मिल चुकी है राहत
भारतीय जनता पार्टी के द्वारा लगातार बीजेपी नेता प्रहलाद लोधी की सदस्यता को बहाल करने का दबाव बनाया जा रहा था, क्योंकि उन्हें सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में राहत मिल चुकी थी, इसके बावजूद भी उनकी सदस्यता को बहाल नहीं किया गया था. 2 दिन पहले ही मीडिया से बातचीत करते हुए विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा था कि वे जल्द ही इस मामले का संज्ञान लेते हुए निर्णय लेंगे.


दो दिन के भीतर अधिसूचना हो सकती है जारी
सुप्रीम कोर्ट के आदेश का परीक्षण करने के बाद ही सदस्यता को बहाल किया जा रहा है. हालांकि अभी तक अधिसूचना जारी नहीं की गई है. लेकिन जानकारी के अनुसार एक-दो दिन में अधिसूचना जारी की जाएगी. इससे यह बात साफ हो गई है कि प्रहलाद लोधी विधानसभा सत्र में शामिल हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details