मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दो महीने तक अपनी सूरत नहीं दिखाई, लेकिन महामारी में राजनीति कर रही है कांग्रेस

मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस, किस बात पर FIR की बात कर रहे है. कमलनाथ ने कोरोना को इंडियन वेरिएंट कहकर पूरी दुनिया में देश के मान- सम्मान को गिराया है. उनके हाथ सिख दंगों में हुई हत्याओं के खून से रंगे हुए हैं.

By

Published : May 25, 2021, 1:16 PM IST

Updated : May 25, 2021, 1:23 PM IST

Medical Education Minister Vishwas Sarang
विश्वास सारंग

भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस, किस बात पर FIR की बात कर रहे है. कमलनाथ ने कोरोना को इंडियन वेरिएंट कहकर पूरी दुनिया में देश के मान- सम्मान को गिराया है. उनके हाथ सिख दंगों में हुई हत्याओं के खून से रंगे हुए हैं. इनकी आदत लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की है. दो महीने कोरोना काल में कांग्रेसी दिखे नहीं और अब जब कोरोना कम हो रहा है. तब जनता को भड़का रहे हैं.

दो महीने तक अपनी सूरत नहीं दिखाई- मंत्री विश्वास सारंग

मध्यप्रदेश में भी 18+ आयुवर्ग का होगा ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन

प्रदेश में आज से 18 वर्ष से अधिक युवा वर्ग का ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन किया जाएगा. जिससे कि वैक्सीनेशन की सुविधा मिल सके. चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने कहा कि कई बार ऐसा होता है कि रजिस्ट्रेशन के बाद भी लोग वैक्सीनेशन स्थल पर नहीं पहुंच पाते हैं. अब ऑन स्पॉट वैक्सीनेशन रेलवे स्टेशन से बचे हुए इंजेक्शन जरूरतमंद को लग सकेंगे.

CM House पर महिला कांग्रेस का हंगामा, CM को चूड़ियां भेंट करने की कोशिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

एंफोटरइसिन बी का विकल्प पोसाकोनाजोल टेबलेट

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इंजेक्शन की कमी के चलते शासन द्वारा की जाने वाली व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अम्फोटेरिसिन इंजेक्शन की अभी कमी है. हमने विकल्प के रुप में इस्तेमाल की जाने वाली दवाई मंगवाई है. पोसाकोनाजोल और एंफोटरइसिन बी दोनों दवाओं का उपयोग ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज में किया जा रहा है.

संकटकाल में हड़ताल पर ना जाएं

मंत्री सारंग ने संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल पर कहा कि हड़ताल न की जाएं, महामारी के कष्ट भरे समय में हड़ताल न करें, बातचीत कर समस्या को हल कर सकते हैं.

Last Updated : May 25, 2021, 1:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details