मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पूर्वी एमपी में गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, बारिश का अनुमान!

गर्मियों ने अपने शुरूआत में ही असली रूप दिखाना शुरू कर दिया है. फिलहाल, राहत की बात ये है कि आने वाले दिनों में बारिश की हल्की फुहार के साथ ठंडी हवा का एहसास हो सकता है.

By

Published : Apr 8, 2021, 1:27 PM IST

Updated : Apr 8, 2021, 2:09 PM IST

पूर्वी मध्यप्रदेश में गर्मी से मिलेगी राहत
पूर्वी मध्यप्रदेश में गर्मी से मिलेगी राहत

भोपाल। एक बार फिर गर्मी के बीच बारिश की बूंदों का एहसास पूर्वी मध्यप्रदेश में हो सकता है. बंगाल की खड़ी से आ रही नमी के चलते, शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा समेत कुछ अन्य इलाकों में बारिश और बादल छा सकते हैं.

इन इलाकों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अनुमान जाहिर कर पूर्वी मध्यप्रदेश के कुछ जिलो मे गुरूवार को बारिश होने की संभावना है, जिसमें शहडोल, जबलपुर संभाग मे सबसे अधिक संभावना है. साथ ही राजधानी में केवल हल्के बादल छाने का आशंका जाहिर की गई है. हालांकि बारिश होने के सम्भावना कम ही है.


आने वाले 2 दिनों मे तापमान में हो सकती है बढ़ोतरी

मौसम विभाग ने फिलहाल, तापमान में बढ़ोतरी की संभावना जाहिर नहीं की है, लेकिन आने वाले 2 दिनों मे तापमान मे बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. तापमान में एक से दो डिग्री पारा बढ़ सकता है. फिलहाल, खरगौन में रिकॉर्ड तापमान 43.3 डिग्री पहुंच गया है, जोकि सबसे अधिक है. आने वाले समय में तापमान बढ़कर 44 डिग्री के पार जा सकता है.


20 जिलों का पारा 40 डिग्री के आसपास पहुंचा

फिलहाल, मध्यप्रदेश के 20 जिलों का तापमान 40 डिग्री या इसके आसपास बना हुआ है, जिसमें राजधानी का पारा 40.5 डिग्री सेल्सियस है. वहीं, खड़ंवा 42 डिग्री, होशंगाबाद 42.7 डिग्री, रतलाम 41.2 डिग्री, रीवा, 42 डिग्री, सीधी में 41 डिग्री के आसपास तापमान बना हुआ है.

Last Updated : Apr 8, 2021, 2:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details