मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 22, 2022, 12:51 PM IST

ETV Bharat / state

Fire Incident Bhopal : भोपाल के चांदबड़ बिजली दफ्तर में भीषण आग, नुकसान का आकलन जारी

राजधानी भोपाल के चांदबड़ स्थित बिजली दफ्तर के स्टोर में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई. यहां बिजली की केबल और ट्रांसफार्मर इत्यादि रखे जाते हैं. इसकी सूचना फतेहगढ़ फायर कंट्रोल रूम को दी गई. फतेहगढ़ और पुल बोगदा कंट्रोल रूम से आग बुझाने के लिए 4 गाड़ियां रवाना की गईं. चिकित्सा शिक्षा मंत्री इस क्षेत्र से विधायक हैं, वह भी आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए. (Fire in Bhopal Chandbad power office) (Damage assessment continues)

Fire in Bhopal Chandbad power office
भोपाल के चांदबड़ स्थित बिजली दफ्तर के स्टोर भीषण आग

भोपाल।शहर के मुख्य रेलवे स्टेशन के पास स्थित चांदवड़ बिजली दफ्तर में बुधवार सुबह स्टोर रूम में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. ये आग ट्रांसफार्मर सेक्शन में लगी. उन ट्रांसफार्मर में भरने के लिए ऑयल का भंडारण भी वहीं पर रखा हुआ था.

Firभोपाल के चांदबड़ स्थित बिजली दफ्तर के स्टोर भीषण आग e in Bhopal Chandbad power office

पास में स्थित है घनी आबादी :इसके अलावा चांदवड़ की आबादी भी काफी घनी है. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के वाहन सुबह होने के कारण रास्ते खाली थे, इसलिए तत्काल दमकल ने वहां पर पहुंचकर आग पर 2 से 3 घंटे में काबू पा लिया. आग की सूचना मिलते ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी मौके पर पहुंच गए और जब तक आप पर काबू नहीं पा लिया गया तब तक वहीं रुके रहे.

इंदौर आगजनी को अंजाम देने वाले आरोपी की पिटाई, प्रेमिका की बड़ी बहन ने पीटा

सात माह पहले भी लगी थी आग :बता दें कि सात महीने पहले भी रात के समय स्टोर रूम में लगी थी. उस समय काफी नुकसान हुआ था. उस समय काफी बड़ी मात्रा में केबल और मीटर जलकर खाक हो गए थे. बजरिया थाना क्षेत्र का पुलिस अमला भी मौके पर पहुंच गया. इसके अलावा बिजली विभाग के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे. अब ये जांच की जा रही है कि कितना नुकसान हुआ है. (Fire in Bhopal Chandbad power office) (Damage assessment continues)

ABOUT THE AUTHOR

...view details