मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Top ten@1PM:एक क्लिक पर जानें मध्य प्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्य प्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Feb 15, 2022, 1:04 PM IST

Updated : Feb 15, 2022, 1:09 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्य प्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें
madhya pradesh top10 news till

शिवपुरी में भीषण सड़क हादसाः मजदूरों से भरा पिकअप वाहन सिंध नदी में गिरा, 4 की मौत,18 घायल

शिवपुरी में मजदूरों से भरा पिकअप वाहन के पलट जाने से चार मजदूरों की मौत हो गई. जबकि 18 मजदूर घायल हो गए. घायलों में से दो की हालत नाजुक बताई जा रही है. (road accident in Shivpuri)

कर्नाटक से MP पहुंचा हिज़ाब विवाद, गृहमंत्री के गृह जिले दतिया के पीजी कॉलेज में हिज़ाब पर लगा बैन

कर्नाटक के बाद अब मध्यप्रदेश में हिजाब पर विवाद का मामला सामने आया है. पीजी कॉलेज दतिया के प्रिंसिपल ने फरमान जारी कर कहा है कि महाविद्यालय में शालीन कपड़ों में आएं, बुर्का पहनकर आने पर कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. (Hijab Controversy in MP college)

हमीदिया भ्रष्टाचार का हब ! बढ़ती डेडलाइन से 52 करोड़ तक बढ़ी लागत, कांग्रेस बोली अस्पताल बना करप्शन का अड्डा

भोपाल के हमीदिया हॉस्पिटल में बन रहे नए ब्लॉक्स को लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा है. निर्माण कार्य को लेकर बार-बार बढ़ाई जा रही डेडलाइन और बढ़ती लागत पर कांग्रेस ने इसे भ्रष्टाचार का अड्डा बताया है. वहीं बीजेपी ने आरोपों का जवाब देने से इत्तर कांग्रेस से ही सवाल किए हैं.

बड़ी कार छोटा दिल! गाड़ी पर स्क्रैच करने से भड़के पड़ोसी ने बच्ची को मारी लातें, मां के सामने पीटा, देखें वीडियो

ग्वालियर। शहर के गोला का मंदिर थाना इलाके में एक युवक ने 8 साल की बच्ची को लात से पीटा है. मासूम की पिटाई का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में बच्ची की मां के सामने उसका पड़ोसी लात से पीटता नजर आ रहा है. बताया जा रहा है अमलताश कॉलोनी में रहनेवाले सुमित भटनागर की कार पर बच्ची नाखून से स्क्रैच कर दिया था. इस बात से गुस्साए युवक ने बच्ची के साथ बेरहमी दिखाई.

आपने क्या कभी पेड़-पौधों को अपने बारे में बताते हुए सुना है ? नहीं, तो जरूर पढ़िए ये ख़बर

उज्जैन के पर्यावरण प्रबंधन और वनस्पति विज्ञान अध्ययनशाला ने पेड़ों में क्यूआर कोड लगाया है. इसे स्कैन कर के आप उसके बारे में जानकारी ले सकते हैं. प्रारंभिक रूप में अभी 30 पेड़-पौधों पर क्यूआर कोड लगाया गया है. (Ujjain Vikram University gave QR codes to trees)

अब इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में भी पुजारियों की वंश परंपरा के अनुसार ही होगी पूजा, SC पहले ही दे चुका है मान्यता

इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए, मंदिर में पुजारियों की वंश परंपरा के अनुसार ही पूजा की जाएगी. मतलब खजराना गणेश मंदिर के गर्भ गृह में सिर्फ पीढ़ियों से पूजा करते आ रहे भट्ट परिवार के सीधे वंश को ही पूजा-अर्चना करने की अमुमति रहेगी. (Khajrana Ganesh temple of Indore)

अब पेंशन संबंधित काम होंगे आसान, एमपी की बिजली कंपनी ने लागू किया पेंशन मैनेजमेंट सिस्टम

एमपी की बिजली कंपनी में पेंशन मैनेजमेंट सिस्टम (PMS) लागू हो गया है. इससे अब पेंशन संबंधित सारी जानकारी कर्मचारी को एक ही पोर्टल पर मिल जायेगी. (MP electricity company implemented PMS)

1988 बैच के आईपीएस राजीव टंडन 3 महीनों के लिए बनाए जा सकते हैं प्रभारी डीजीपी

प्रदेश के वर्तमान डीजीपी विवेक जौहरी 4 मार्च 2022 को रिटायर हो जाएंगे. वहीं राज्य के नए पुलिस महानिदेशक को लेकर हाई लेवल मंथन जारी है. इस बीच खबर है कि 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी राजीव टंडन तीन महीनों के लिए प्रभारी डीजीपी बनाए जा सकते हैं. (1988 batch IPS Rajiv Tandon)

एमपी में आगामी सत्र से एमबीबीएस की पढ़ाई हिंदी में भी होगी, मेडिकल कॉलेजों ने शुरू की तैयारियां

मध्यप्रदेश में इस साल से मेडिकल कॉलेजों में हिंदी में पढ़ाई को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. दुनियाभर में हो रही अपनी मातृभाषा में मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई को लेकर केंद्रीय चिकित्सा बोर्ड और राज्य की शिवराज सरकार ने इसकी शुरुआत की है. (MP starts MBBS course in Hindi )

Gwalior Interstate Bus Terminal: हेरिटेज थीम पर 35 एकड़ में बनेगा बस टर्मिनल, 40 अंतरराज्यीय बसें एक साथ होंगी रवाना

ग्वालियर शहरवासियों को जल्द ही नया अंतरराज्यीय बस टर्मिनल मिलेगा. 35 एकड़ जमीन पर करीब 100 करोड़ की लगात से बनने वाले इस बस टर्मिनल को हेरिटेज थीम पर डेवलप किया जाएगा. इसमें यात्रियों के लिए कई तरह की सुविधाएं होंगी. (Gwalior Interstate Bus Terminal)

Last Updated : Feb 15, 2022, 1:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details