मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Jul 1, 2021, 9:11 PM IST

design photo
डिजाइन फोटो

सीएम का दावा- 100% सफल रहा महा वैक्सीनेशन अभियान, कोविशील्ड का टोटा अब लगेगी कोवैक्सीन

महा वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे चरण में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. गुरुवार को सेंटरों पर लोगों की खासा भीड़ दिखी. वहीं इंदौर के वार्ड-57 में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी जताई. प्रदेश में दोपहर तीन बजे तक छह लाख से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है.

नेमावर हत्याकांड: यूपी की तर्ज पर आरोपियों की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर, CBI जांच की उठी मांग

देवास के नेमावर में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या के आरोपियों की अवैध संपत्तियों की जानकारी निकाली जा रही है. प्रशासन इनकी अवैध संपत्तियों को ध्वस्त करेगा. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा.

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस : 100 डॉक्टरों को नेतृत्व के गुर सिखाएगा आईआईएम इंदौर

इंदौर का भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत 100 डॉक्टरों को नेतृत्व के गुर बिना कोई शुल्क लिए सिखाएगा. पढ़ें पूरी खबर...

बीजेपी विधायक के बागी तेवर, प्रभारी मंत्रियों को लेकर सीएम पर बरसे अजय विश्नोई

पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक अजय विश्नोई ने एक बार फिर हमला बोला है. अजय विश्नोई ने कहा कि सीएम शिवराज को जबलपुर की बागडोर संभालना चाहिए थी. लेकिन सीएम ने ऐसा नहीं किया. सीएम पर तंज कसते हुए विश्नोई ने कहा कि 'मुख्यमंत्री जी ने जो घाव जबलपुर को दिए थे वह घाव अभी भी हरे हैं, भरे नहीं हैं.'

सीएम का दावा- शत प्रतिशत वैक्सीनेशन में हमने इंग्लैंड और अमेरिका को भी पछाड़ा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को शहडोल के जुमई गांव में एक कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां उन्होंने कहा कि जुमई वासियों ने शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराकर अमेरिका और इंग्लैंड को भी पछाड़ दिया है.

'फ्लॉप' रहा Maha Vaccination Part-2, लंबे इंतजार के बाद भी नहीं लगा टीका, वैक्सीन भी खत्म

मध्य प्रदेश ने Vaccination Maha Campaign के पहले चरण में 15 लाख से ज्यादा टीकाकरण कर देश में रिकॉर्ड बनाया था. लेकिन प्रशासन की अव्यवस्था के कारण वैक्सीनेशन महा अभियान का दूसरा चरण फेल रहा. मध्य प्रदेश के कई जिलों में वैक्सीन खत्म हो गई तो, कई जिलों में वैक्सीन लगाने की होड़ में लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करना भुल गए.

कछुआ चाल से बन रहा सतना का फ्लाईओवर, युवाओं ने क्रिकेट खेलकर जताया विरोध

सतना में पांच साल में भी फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा न होने पर युवाओं ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान युवाओं ने फ्लाईओवर पर क्रिकेट खेलकर विरोध जताया और जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण करने की मांग रखी.

फिर बढ़े घरेलू गैस सिलेंडर के Rate, जानिए Bhopal में क्या है कीमत

1 जुलाई से गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए हैं. घरेलू गैस सिलेंडर में 25 रुपए 50 पैसे, तो कमर्शियल गैस सिलेंडर में 79 रुपए 50 पैसे का इजाफा हुआ है. राजधानी भोपाल में अब घरेलू गैस सिलेंडर 840 रुपए 50 पैसे में मिलेगा.

Nurses Association ने दोबारा शुरू की हड़ताल, अस्पताल का कामकाज प्रभावित, मरीजों को हो रही परेशानी

मध्य प्रदेश में विरोध के सुर तेज होते जा रहे हैं. एक तरफ अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर नर्सेस एसोसिएशन (Nurses Association) ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है. वहीं दूसरी तरफ आशा-ऊषा और सहयोगिनी कार्यकर्ताओं का भी विरोध तेज होता जा रहा है.

मंत्रीजी गिरे धड़ाम, मुंह से निकला हाय-राम! देखें वीडियो

ग्वालियर (Gwalior) में एक कार्यक्रम के दौरान ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) मंच से नीचे गिर गए. गिरने के कारण काफी देर तक मंत्री तोमर कुछ बोल भी नहीं पा रहे थे. आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने उन्हें खतरे से बाहर बताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details