मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Mar 6, 2021, 9:02 PM IST

Design photo
डिजाइन फोटो

पप्पू की दुकान पर पहुंचे शिवराज: ली चाय की चुस्कियां

जबलपुर शहर में अपने दिवसीय दौर पर पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान चाय पीने के लिए पप्पू गुप्ता की दुकान पर पहुंचे.

बच्चों से चोरी करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

पिछले दिनों कनाडिया थाना क्षेत्र के होटल प्राइड में शादी समारोह के दौरान चोरी की वारदात सामने आई थी. जिसमें जेवरात से भरा बैग और नकद रुपए लेकर एक बच्चा फरार हो गया था. इस मामले में पुलिस ने एक बच्चे को पकड़ा है. पुलिस के मुताबिक जल्द ही बच्चे की निशानदेही पर कुछ अन्य सदस्यों को गिरफ्तारी होगी.

सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की तबीयत बिगड़ी

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की अचानक तबीयत बिगड़ गई. उन्हें एयर एंबुलेंस से मुंबई ले जाया गया.

महिला सशक्तिकरण की मिसाल: वह नारी जो अंग्रेजों पर पड़ी भारी

8 मार्च को दुनिया भर में महिला दिवस मनाया जाता है. ये दिन महिलाओं के लिए काफी खास हैं. आइये जानते है 19वीं सदी की रानी लक्ष्मी बाई की जीवन गाथा.

कैसे पढ़ेंगे बच्चे, कैसे बढ़ेंगे बच्चे : पानी को तरसते मासूम

सागर जिले के बन्नाद गांव में आंगनबाड़ी के बच्चे पानी की समस्या से जुझ रहे है. पानी की किल्लत को देखते हुए आंगनबाड़ी सहायिकाएं दूसरे हैंडपंपों से पानी लाती है. इस मामले सहायिकाएं कई बार शिकायत कर चुकी है. लेकिन कोई भी अधिकारी इस और ध्यान नहीं दे रहा है, हालांकि PHE की टीम ने पानी की व्यवस्था के लिए प्लान बनाया है, लेकिन इस प्लान पर अभी तक अमल नहीं हो पाया है.

सीएम शिवराज नेताजी बोस विषयक चित्रांकन वर्कशॉप का किया उद्घाटन

गोल बाजार परिसर में आयोजित नेताजी सुभाष चंद्र बोस विषयक चित्रांकन वर्कशॉप का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने उद्घाटन किया. इस दौरान सीएम शिवाराज प्रदर्शनी देख हुए भाव विभोर हो गए.

नर्मदा महाआरती में शामिल होने वाले पहले राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज जबलपुर दौरे पर हैं. राष्ट्रपति शाम को ग्वारीघाट पर होने वाली नर्मदा महाआरती में शामिल हुए. जहां उन्होंने मां नर्मदा की महाआरती की.

अब होशंगाबाद का नाम होगा नर्मदापुरम, चारों विधायकों ने किया समर्थन

होशंगाबाद प्राचीन, धर्मिक, सांस्कृतिक स्वरूप के रूप में पहचान रखने वाले होशंगाबाद शहर का नाम बदलने जा रहा है. प्राचीन काल में शहर को नर्मदापुरम के नाम से पहचाना जाता था. एक बार फिर उसी नाम को दोबारा रखने की कवायद शुरू हो गई है. नर्मदा जयंती महोत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने होशंगाबाद शहर का नाम नर्मदापुरम करने की घोषणा की. वे जल्द ही इसके नए नाम का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजेंगे. अब होशंगाबाद नर्मदापुरम के नाम से जाना जाएगा.

शांतिदेवी बनी मिसाल, ऑटो चलाकर कर रही परिवार का गुजारा

दुनिया कहती है नारी कमजोर है, लेकिन आज भी नारी के हाथों में घर चलाने की डोर है, जी हां ऐसा ही एक जज्बा और मिसाल पेश करने वाली मध्यप्रदेश के सतना जिले की शांतिदेवी ने पेश की है.

उपचुनाव से पहले घमासामनः कांग्रेस के बागी और बीजेपी कार्यकर्ता के बीच छिड़ी लड़ाई

दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए अभी अधिसूचना जारी नहीं हुई है. मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की प्रत्याशी घोषणा के बाद से दमोह में राजनीतिक हालात तेजी से बदल रहे हैं. चुनाव के पहले ही लड़ाई धरातल की बजाय सोशल मीडिया पर तेज हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details