मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Mar 8, 2021, 9:08 AM IST

9am
9am

महिला दिवस पर CM की पहल, महिला कर्मचारियों के साथ लगाई झाड़ू

सीएम शिवराज आज नेहरु नगर पहुंचे. जहां उन्होंने महिलाओं के साथ चौपाल लगाकर उनसे चर्चा की.

सदन से लेकर सड़क तक महिलाएं संभालेंगी एमपी की कमान

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सदन से लेकर सड़क तक महिलाएं मध्यप्रदेश की कमान संभालेंगी. विमेंस डे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सुरक्षा में महिलाएं तैनात होंगी.

महिला दिवस: महिलाएं करेगी बुंदेलखंड एक्सप्रेस का संचालन

महिला दिवस के मौके पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस में ड्राइवर से लेकर गार्ड तक सभी महिला कर्मचारी होंगी.

महिला दिवस विशेषः शिक्षिका ने बदल दी सरकारी स्कूल की परिभाषा

बालाघाट जिले के बगड़मारा गांव में एक शिक्षिका सरकारी स्कूल के बच्चों को पढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. शिक्षिका ने बच्चों को स्कूल में सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अपने वेतन से एक लाख रुपए की राशि लगा दी. शिक्षिका की कड़ी मेहनत से आज बगड़मारा के सरकारी स्कूल में प्राइवेट स्कूल जैसी सुविधाएं उपलब्ध हो पाई है. शिक्षिका का कहना है कि यदि बच्चे अभाव में पढ़ेंगे तो देश का भविष्य नहीं सुधर पाएगा.

हाई कोर्ट की सबसे कम उम्र की अधिवक्ता, कोर्ट में रखती है सरकार का पक्ष

प्रदेश की सबसे कम उम्र की शासकीय अधिवक्ता प्रियंका मिश्रा हाई कोर्ट में सरकार का पक्ष रखती है. प्रियंका का कहना है कि वह गरीब और निर्धन लोगों का फ्री में केस लड़ती हैं.

बैगा आदिवासी महिलाओं ने चित्रकारी से बनाई दुनिया में पहचान

जिले की जोधईया बाई ने अपनी चित्रकारी से दुनिया में पहचान बनाई है. वहीं उनके गुरू आशीष स्वामी ने एक छोटे से गांव में गोंड़ी चित्रकार जनगण सिंह श्याम के नाम पर ‘जनगण तस्वीरखाना’ नामक स्टूडियो खोलकर बिना किसी सरकारी सहायता के बैगाओं को उनकी कला से परिचित कराने का अभियान शुरू किया है.

बंजर जमीन पर महिलाओं ने उगा दी फसल, गौशाला चलाकर बन रही आत्मनिर्भर

जिले की कुछ महिलाएं आत्मनिर्भर बनने की दिशा में कई काम कर रही हैं. महिलाएं गौशाला चलाने के साथ ही बंजर जमीन पर फसल भी उगा रही हैं.

नौकरी नहीं मिलने पर पत्रकारिता की छात्राओं ने खोला फूड स्टॉल

पत्रकारिता की डिग्री लेने के बाद दो लड़कियों ने आत्मनिर्भर बनने की दिशा में कदम बढ़ाया है. जब इन दोनों लड़कियों को नौकरी नहीं मिली तो इन्होंने खुद का फूड स्टॉल लगा लिया.

'अजब एमपी, गजब कारनामा', बिजली का खंभा हटाए बिना बना दी सड़क

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के विधानसभा क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारियों ने गजब का कारनामा कर दिया है. यहां पर प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत बनाई जा रही सड़क के दौरान इंजीनियर ने बिजली के खंभे को शिफ्ट किए बिना सड़क बना दी.

'महिला दिवस पर धर्म स्वातंत्र्य विधेयक पर विधानसभा में होगी चर्चा'

विधानसभा में धर्म स्वातंत्र्य विधेयक पर सोमवार को महिला दिवस के दिन चर्चा होगी, चर्चा से पहले चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस नेताओं को चुनौती दी है. पढ़े पूरी खबर..

ABOUT THE AUTHOR

...view details