मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Nov 22, 2020, 8:59 AM IST

TOP NEWS
TOP NEWS

मध्य प्रदेश के इकलौते गौ अभयारण्य में दस गायों की मौत का मामला तूल पकड़ रहा है. शिवराज सरकार द्वारा प्रदेश की जनता पर गौ सेवा कर लगाए जाने पर कांग्रेस भड़क गई है. कांग्रेस का कहना है कि गौ सेवा को लेकर इनके पास ना तो कोई योजना है और ना कोई एजेंडा है.

भोपाल में नाईट कफ्यू के पहली ही रात व्यापक असर देखने को मिल रही है. सीएम शिवराज के निर्देश के बाद शनिवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया गया है. जिसका अब शहर भर में व्यापक असर देखने को मिला है. पुलिस जवानों ने शहर भर में घूमकर तमाम बाजारों को बंद करवाया. इस दौरान कोई बी व्यक्ति सड़कों पर घूमता नजर नहीं आया.

दतिया की भांडेर तहसील के चरराई गांव में यादव और जाटव समाज के बीच पुरानी रंजिश को लेकर विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने जहां घरों में आग लगा दी, वहीं दूसरे पक्ष ने मोटरसाइकिलें जला दीं. पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

हरदा कलेक्ट्रेट में शनिवार को जिला क्राइसिस समिति की बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें जिले के सभी विभाग प्रमुख एवं जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लेकर कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक पूर्व बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

कोरोना के बढ़ते मरीजों के बाद प्रशासन चौतरफा अलर्ट है. कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले लोगों को अलग-अलग तरह से जागरूक किया जा रहा है.

भिंड में कोरोना को लेकर आयोजित बैठक में जब कलेक्टर जानकारी दे रहे थे उसी समय नायब तहसीलदार प्रमोद गर्ग अपने मोबाइल पर गेम खेलने में व्यस्त थे. गेम खेलते हुए नायब तहसीलदार साहब कैमरे में कैद हो गए.

कलेक्टर ने किसानों से धोखाधड़ी करने वाले व्यापारियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून, जिला बदल सहित उनकी दुकानों के लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी.

गुनौर विकासखंड के अंतर्गत आने वाले छोटे से गांव रिछोडा के रहने वाले विकास पटेल ने NEET में 641वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है.

रीवा में "netflix" पर "A suitable boy" नाम की वेब सीरीज का विरोध हुआ है, बीजेपी युवा मोर्चा का कहना है कि ये वेब सीरीज धार्मिक महत्व की नगरी महेश्वर में फिल्मायी गई है इसके दूसरे एपिसोड में धार्मिक स्थान पर चुंबन का दृश्य हमारी धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला है, युवा मोर्चा ने इस मामले में कार्रवाई करने की बात कही है.

ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल के आईसीयू में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई. आनन-फानन में मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचीं और आग पर काबू पा लिया गया. वहीं इस घटना में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने टवीट कर दु:ख जताया है और दो महिला डॉक्टर्स की बहादुरी और वीरता को सलाम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details