मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Oct 2, 2021, 2:59 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

Top ten 3 PM
3 बजे की दस बड़ी खबरें

हरा सोना करेगा मालामाल! 3 साल में लगे करीब 48 उद्योग, केंद्र सरकार देती है अनुदान, ऐसे करें स्टार्ट

मध्य प्रदेश (MP) में हर साल 6000 हेक्टेयर में बांस (Bamboo) लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इस साल करीब साढे 7 हजार हेक्टेयर भूमि में बांस के पौधे रोपे गए हैं. प्रदेश के किसानों ने करीब 12.50 लाख बांस के पौधे अपने खेतों में लगाए हैं.

ATM कार्ड जारी होते ही कार्डधारक का हो जाता है बीमा, क्या आपने किया चेक?

आज के डिजिटल युग में अधिकतर लोगों के पास बैंक (Bank) का एटीम कार्ड (ATM Card) होता है, लेकिन सभी लोगों को इससे संबंधित अधिकर जानकारी नहीं होती. ये जानकारी बहुत कम लोगों को है कि किसी भी बैंक का एटीएम कार्ड इश्यू (Issue) होते ही एटीएम कार्ड धारक का दुर्घटना बीमा (Accident insurance) हो जाता है. आइए समझते हैं क्या है इसकी प्रक्रिया और कौन-कौन लोग आते है इसके दायरे में....

गांधी जयंती पर केंद्रीय मंत्री की सफाईगीरी! दिग्विजय सिंह के बयान पर कही ये बात

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी शनिवार सुबह मुरैना शहर के बैरियर चौराहे पर पंहुचकर एमएस रोड और सड़क किनारे झाड़ू लगाकर सफाई अभियान चलाया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने बीजेपी कार्यकर्ताओं (BJP Workers) और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर झाड़ू लगाकर स्वच्छता के प्रति जागरूक (Cleanliness Awareness) भी किया.

जमीन के लिए ली जान! भाइयों ने पहले भाई को दिया जहर, फिर बाप को मारी गोली

भिंड में 70 वर्षीय बुजुर्ग की उसी के दो बेटों ने जमीन के लिए पहले पीटा, फिर गोली मारकर हत्या (Murder) कर दिया, घटना के बाद दोनों हत्यारे बेटे मौके से फरार है. फिलहाल, पुलिस ने 4 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है.

खटाई में RTI Act! MP में सिर्फ 17% विभाग ही देते हैं जानकारी, ऑनलाइन आवेदन की उठी मांग

जबलपुर के एक आरटीआई एक्टिविस्ट ने सभी सरकारी संस्थानों में सूचना अधिकार कानून (Right to Information Act) का बारीकी से अध्ययन किया, तो पाया की प्रदेश में केवल 17% संस्थान ही इस कानून का पालन कर रहे हैं, जबकि प्रदेश (MP) में कुल 702 सरकारी संस्थान (government institution) हैं.

'मामा' ने भांजे को बना दिया भिखारी! शिक्षक भर्ती में सेलेक्शन के बाद भी गलियों में मांग रहा भीख

भिंड से लेकर भोपाल तक एक शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यार्थी ने पद यात्रा शुरू की है. युवक इस दौरान घर-घर जाकर लोगों से भीख भी मांग रहा है. युवक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वहीं वीडियो को प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने भी ट्वीट करते हुए शिवराज सरकार पर निशाना साधा है.

CM के दौरे से पहले SDM की गुंडागर्दी! कदमों में पगड़ी रखने के बाद भी आदिवासी को गार्ड से पिटवाया

सिंगरौली में एसडीएम द्वारा गनमैन को आदेश देकर ट्रैक्टर मालिक की पिटाई करने का मामला सामने आया है. दरअसल, एसडीएम के ड्राइवर ने ट्रैक्टर को ओवरटेक करने के चक्कर में ट्रैक्टर को टक्कर मार दी. इस पर नाराज एसडीएम ने ट्रैक्टर स्वामी की लाठियों से पिटाई करा दी. इस घटना को लोगों ने फोन में कैद कर लिया है.

इन कारणों से घरों की छत से गायब हुए कौवे, श्राद्ध खिलाने जंगल पहुंच रहे लोग

पहले श्राद्ध पक्ष में भोजन रखते ही छतों पर कौवे मंडराने लगते थे, लेकिन अब कौवों की घटती संख्या के कारण पितृ पक्ष में कौवे की कमी लोगों को खल रही है. पक्षियों पर रिसर्च करने वालों की माने तो पेस्टिसाइड (Pesticide), कीटनाशक ओर घटते जंगल के कारण कौवे की संख्या में आए दिन कमी आ रही है. यही कारण है कि मानव बस्तियों के निकट पाए जाने वाले कौवों की संख्या अब बहुत कम देखने को मिलती है.

आवारा मवेशियों से किसानों की बढ़ी मुश्किलें, देखें गौशाला में मवेशियों का चौंका देने वाला रियलिटी चेक

एक ओर जहां गोवंश (Cattle) को लेकर देश में राजनीति अक्सर गरमाई रहती है. वहीं आज कल कांग्रेस (Congress) हो या फिर बीजेपी (BJP) सभी गौ वंश को लेकर राजनीति करते रहते हैं, लेकिन धरातल पर उनकी क्या स्थिति है ये जानने के लिए देखें शहडोल से रियलिटी चेक...

पचमढ़ी में सैलानियों को दिखा बाघ, वीडियो में देखें कैसे रोड क्रॉस कर रहा Tiger

पचमढ़ी के धूपगढ़ में जंगल सफारी (Junglee Safari) का आनंद ले रहे पर्यटकों को शनिवार को बाघ मेन रोड (Tourist saw tiger) पर दिखा. बाघ को देखकर पर्यटक रोमांचित हो उठे. ऐसे में पर्यटकों ने बाघ का वीडियो (Tiger Video viral) बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details