मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आयुष विभाग ने बांटी एलएलबी-30 दवा, कोरोना से लड़ने में करेगी मदद

कोरोना से बचाव के लिए आयुष विभाग पूरे प्रदेश में एएलबी-30 दवा का वितरण कर रहा है. इसी कड़ी में आज राजधानी भोपाल में भी इमरजेंसी सर्विस में लगे लोगों और आम जनता को ये दवा वितरित की गई.

By

Published : May 16, 2020, 9:59 PM IST

ALB-30 distributed by AYUSH department
आयुष विभाग ने वितरित की एएलबी-30

भोपाल।कोरोना संक्रमण को देखते हुए आयुष विभाग ने आज पूरे प्रदेश में एएलबी-30 दवा वितरित की. राजधानी के एमपी नगर में भी आज चिकित्सकों ने आम जनता और इमरजेंसी सर्विस में लगे लोगों को ये दवा वितरित की है.

बताया जा रहा है कि प्रदेश भर में करीब चार लाख से भी ज्यादा लोगों को यह मेडिसिन वितरित की जा रही है. कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए देश के साथ मध्य प्रदेश भी लगातार प्रयासों में जुटा हुआ है. प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग कोरोना को हराने के लिए तमाम कोशिशें कर रहा है. इसी कड़ी में आयुष विभाग ने आज प्रदेश भर में एएलबी-30 होम्योपैथी दवा वितरित की है.

आयुष विभाग ने वितरित की एएलबी-30

राजधानी भोपाल के एमपी नगर में भी विभाग के चिकित्सकों ने यह दवा इमरजेंसी सेवाओं में जुटे लोगों और पत्रकारों को वितरित की. चिकित्सकों ने बताया कि एएलबी-30 शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का काम करती है. यह चार गोली सुबह खाली पेट तीन दिनों तक लेने से इम्युन सिस्टम बेहतर होता है. साथ ही इस मेडिसिन को पानी में घोलकर बच्चों को भी दिया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details