मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बैंक में नौकरी की, अब लखन पटेल को मिला मोहन सरकार में राज्यमंत्री का स्वतंत्र प्रभार.. जानें लखन पटेल का सियासी सफर

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 26, 2023, 10:25 AM IST

Lakhan Patel Political Journey: एमपी की मोहन सरकार ने लखन पटेल राज्यमंत्री का स्वतंत्र प्रभार सौंप दिया है, मंत्री पद की शपथ के बाद कखन पटेल ने कहा कि सभी वर्गां के कल्याण के लिए दिन रात मेहनत की जाएगी. फिलहाल आइए जानते हैं कैसा है लखन पटेल का सियासी सफर-

MP Cabinet Minister Lakhan Patel
मोहन कैबिनेट के मंत्री बने लखन पटेल

लखन पटेल को मिला राज्यमंत्री का स्वतंत्र प्रभार

MP Cabinet Minister Lakhan Patel: मध्यप्रदेश की मोहन सरकार में पथरिया विधानसभा से दूसरी बार के विधायक लखन पटेल को स्वतंत्र प्रभार का राज्यमंत्री बनाया गया है, मंत्री पद की शपथ लेने के बाद ईटीवी भारत के संवाददाता बृजेन्द्र पटेरिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता को बड़ी जिम्मेदारी दी है, अब प्रदेश को आगे बढ़ाने और सभी वर्गां के कल्याण के लिए दिन रात मेहनत की जाएगी. बता दें कि लखन पटेल ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में लंबे समय तक नौकरी की है, बाद में वे सक्रिय राजनीति में आए और अब वे मंत्री बनाए गए हैं.

नए लोगों की ऊर्जा और पुरानों के अनुभव के साथ बढेंगे आगे:मंत्री बने लखन पटेल ने पार्टी द्वारा मंत्री पद की जिम्मेदारी दिए जाने को लेकर पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद देते हुए कहा कि एक छोटे से कार्यकर्ता को बड़ी जिम्मेदारी दी और मैं इस जिम्मेदारी का पूरी मेहनत के साथ निर्वाहन करूंगा. मंत्री के रूप में चुनौती मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हर पल, हर जगह चुनौती हैं, आखिर कहां चुनौती नहीं है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि हम इस चुनौती को कैसे लेते हैं, यह हमारे ऊपर है. पार्टी में हमें सिखाया जाता है कि सकारात्मक तरीके से सभी वर्ग को साथ लेकर आगे बढ़ना है, मंत्री बनने के बाद इस दिशा में काम किया जाएगा. मंत्रीमंडल में सभी वर्गों और क्षेत्र को संतुलन मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी ने जैसा संतुलन बनाया है, वह बहुत अच्छा है. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि चुनाव में सभी 29 में से 29 सीटें जीतेंगे, नए लोगों की ऊर्जा और पुरानों के अनुभव के साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे.

Read More...

बैंक की नौकरी छोड़ राजनीति की राह पकड़ी:मध्यप्रदेश की पथरिया विधानसभा सीट से जीतकर आए और मंत्री बने लखन पटेल एमएससी एग्रीकल्चर हैं, उन्होंने जबलपुर की पंडित जवाहरलाल नेहरू कृषि विस्त्रविद्यालय से 1978-79 में ग्रेजुएशन किया था. इसके बाद उन्हेंने SBI में लंबे समय तक अपनी सेवाएं दी, बाद में नौकरी छोड़ राजनीति में आ गए थे. वे जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष भी रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details