मध्य प्रदेश

madhya pradesh

bhopal में किल कोरोना अभियान, घर-घर हो रहा सर्वे

By

Published : May 4, 2021, 7:34 AM IST

किल कोरोना अभियान के तहत आंगबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर सर्वे कर सर्दी, खांसी और बुखार से ग्रस्त मरीजों की पहचान की जा रही हैं. जरुरत पड़ने पर उनकी कोरोना जांच भी करवाई जा रही है.

kill corona abhiyan started in bhopal
किल कोरोना अभियान शुरु

भोपाल। शहर में किल कोरोना अभियान के तहत कोरोना मुक्त भोपाल के लिए घर-घर जाकर सर्वे करने का काम किया जा रहा .इसके तहत सर्दी, खांसी और बुखार के मरीजों का सर्वे कर जरुरत पढ़ने पर कोरोना जांच करने के लिए भेजा जा रहा है. भोपाल नगर निगम और पंचायत विभाग सर्वे कर मरीजों को दवाई भी बांट रहा है.

किल कोरोना अभियान के तहत घर-घर हो रही लोगों की जांच

किल कोरोना अभियान का मुख्य उद्देश्य है कि कोरोना संक्रमण के फैलाने से रोका जाए . इसके लिए शुरुआती लक्षण की पहचान कर इलाज के साथ साथ मरीज को अन्य लोगों से अलग रखा जाए . घर के अन्य लोगों को इसका संक्रमण न हो. इसके लिए संदिग्ध कोरोना मरीज की पहचान कर उसको आइसोलेशन में रखा जा रहा है. ताकि उनसे कोई और घर का कोई और व्यक्ति संक्रमित नहीं ना हो.

कोरोना को हराने आगे आईं आशा बहनें: किल कोरोना अभियान जोरों पर

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर कर रहे जांच

किल कोरोना अभियान के तहत शनिवार को भोपाल जिले के रासला खेड़ी, आदमपुर, बिल खिरिया, मुबारकपुर, कोठार, खामखेड़ा, पथलोन में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं घर-घर जाकर सर्वे कर रहे हैं. फीवर स्क्रिनिंग के साथ - साथ मरीजों में गंभीर बीमारियों जैसे उच्च रक्त चाप, डायबिटिज, कैंसर, श्वसन संबंधी बीमारी, गर्भावस्था, अस्थमा जैसी बीमारियों की जानकारी लेकर मरीजों को इलाज के लिए भेजा जा रहा हैय

ABOUT THE AUTHOR

...view details