मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP: गौमाता पर फिर शुरू हुई सियासत, दिग्विजय के ट्वीट का कमलनाथ ने दिया जवाब

मध्यप्रदेश की सियासत में एक बार फिर गौमाता का मुद्दा गरमा सकता है. गायों की व्यवस्था को लेकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह द्वारा सवाल खड़े करने पर सीएम कमलनाथ के उन्हें ट्वीटर पर ही जवाब दिया है.

By

Published : Oct 12, 2019, 4:50 AM IST

गौमाता पर फिर शुरू हुई सियासत

भोपाल। प्रदेश में एक बार फिर गौमाता पर सियासत शुरू हो गई है. बरसात समाप्त होने के बाद सड़कों पर गायों का जमघट लगा रहता है, जिसकी वजह से आए दिन दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं. इसे लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने चिंता जताई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री से सड़कों पर जमा गायों के संरक्षण के लिए मांग उठाई है. जिसके जवाब में मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है कि जल्द ही प्रदेश सरकार गौमाता के संरक्षण के लिए हजारों गौशाला खोल रही है.

दिग्विजय सिंह के द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ को ट्वीट कर बताया गया था कि भोपाल - इंदौर हाईवे पर आवारा गौमाता किस तरह से बैठती हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में जिक्र किया था कि लगभग हर दिन एक्सीडेंट होते हैं. यदि कमलनाथ आप ने तत्काल ऐसा करके दिखा दिया तो आप सच्चे गौ भक्तों में गिने जाएंगे और तथाकथित भाजपाई नेताओं को नसीहत मिलेगी .

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के ट्वीट के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्हें जवाब देते हुए 4 ट्वीट किए हैं. जिसमें कमलनाथ ने गौमाताओं की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए अधिकारियों को एक कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कहा कि1 हजार गौशालाओं का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details