मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बस और ट्रक ऑपरेटर्स के समर्थन में उतरे कमलनाथ, ट्वीट कर कही ये बात

By

Published : Aug 10, 2020, 3:22 PM IST

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्रक और बस ऑपरेटर्स का समर्थन किया है, कमलनाथ ने सीएम शिवराज से ऑपरेटर्स की मांगों को पूरा करने की अपील की है.

kamal nath
कमलनाथ

भोपाल।लॉकडाउन में ट्रांसपोर्ट बंद रहने के बाद टैक्स वसूले जाने, डीजल पर प्रदेश में सबसे ज्यादा वैट सहित अन्य कई मांगों को लेकर मध्यप्रदेश के ट्रक ऑपरेटर 10 से 12 अगस्त तक हड़ताल पर हैं. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी एसोसिएशन की मांगों का समर्थन किया है.

ट्रक एसोसिएशन का आरोप है कि मध्यप्रदेश में परिवहन चौकियों पर सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार है, डीजल पर प्रदेश में सबसे ज्यादा वैट वसूला जा रहा है. प्रदेश में 28 रुपए का डीजल, 81 रुपए से अधिक के भाव में बिक रहा है.

वहीं केंद्र सरकार ने भी डीजल पर एक्साइज ड्यूटी साल 2014 से लेकर अब तक के 3.56 रुपए प्रति लीटर से बढ़ाकर 31.83 रुपए प्रति लीटर कर दी है. लॉकडाउन के समय का भी गुड्स और रोड टैक्स मांगा जा रहा है. इन सब समस्याओं और मांगों का समर्थन कर कमलनाथ ने शिवराज सरकार से तत्काल राहत की मांग की है.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया ट्वीट

प्रदेश में ट्रक ऑपरेटर्स और बस ऑपरेटर्स इस संकटकाल को देखते हुए डीजल पर लगने वाले करों में कमी और रोड टैक्स सहित अन्य करों में राहत की मांग लगातार कर रहे हैं. कमलनाथ ने कहा कि, मैंने भी कई बार इनकी मांगों को दोहराया है और मुख्यमंत्री को इस संबंध में राहत प्रदान करने संबंधी पत्र भी लिखे हैं.

पूरे प्रदेश में बस ऑपरेटर्स ने विरोध स्वरुप बसों का संचालन बंद कर रखा है और अब आज से ट्रक एसोसिएशन ने भी प्रदेश में तीन दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है. इससे व्यापार व्यवसाय प्रभावित होगा, साथ ही बसों के बंद रहने से आम जनजीवन पहले से ही प्रभावित है. कांग्रेस उनकी मांगों का समर्थन करती है और हम सरकार से मांग करते हैं कि जनहित में उनकी मांगों को तत्काल मान कर उन्हें राहत प्रदान की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details