मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार पर जीतू पटवारी ने ली चुटकी, कहा- 36 से बढ़कर 80 करोड़ हो गए गरीब

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार पर प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने चुटकी ली है और ट्वीट कर कहा की सरकार के 6 साल की मेहनत है कि गरीब 36 करोड़ से बढ़कर 80 करोड़ हो गए.

By

Published : Jul 1, 2020, 4:14 PM IST

jeetu patwari
जीतू पटवारी

भोपाल। प्रदेश में होने वाले 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है, ऐसे में बीजेपी हो या कांग्रेस कोई एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहता है. ऐसे में पीएण मोदी के देश के नाम संबोधन और उसमें की गई घोषणाओं पर भी प्रतिक्रियाएं आनी ही थी. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार पर पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने चुटकी ली है. उन्होंने ट्वीट किया है कि आखिर विकास पैदा हो ही गया. गरीब 36 करोड़ से बढ़कर 80 करोड़ हो गए. यह छह साल की मेहनत है.

यह योजना 30 जून तक लागू की गई थी, जिसके अंतर्गत केन्द्र सरकार की ओर से गरीबों को नि:शुल्क राशन प्रदान किया जा रहा है. अब यह योजना नवम्बर माह तक के लिए बढ़ा दी गई है. योजना के अंतर्गत देश के 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को लाभ मिलेगा. इस योजना के विस्तार पर 90 हजार करोड़ रूपए से ज्यादा खर्च होंगे. योजना के अंतर्गत गरीबों को हर माह 5 किलो गेहूं या चावल नि:शुल्क मिलेगा, साथ ही एक किलो चना भी दिया जाएगा.

बता दें 30 जून मंगलवार को पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया था. जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ का विस्तार नवम्बर महीने के आखिर तक करने की घोषणा की थी. इसके अलावा संबोधन में पीएम ने देशवासियों से अनलॉक-2 में लापरवाही ना बरतने की अपील करते हुए कहा था कि सभी एहतियात बरतते हुए आर्थिक गतिविधियों को आगे बढ़ाया जाएगा और हिन्दुस्तान को आत्मनिर्भर बनाने के लिए दिन-रात एक कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details