मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बागेश्वर धाम के समर्थन में जगद्गुरु रामभद्राचार्य, बोले- धीरेंद्र शास्त्री नहीं फैला रहे अंधविश्वास

By

Published : Jan 24, 2023, 12:23 PM IST

Updated : Jan 24, 2023, 2:33 PM IST

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि, धीरेंद्र शास्त्री जो कर रहे हैं वह अंधविश्वास नहीं है. इतना ही नहीं राहुल गांधी को पर भी उन्होंने तीखा जुबानी हमला बोला है.

gadguru Rambhadracharya Statement
बागेश्वर धाम के समर्थन में जगद्गुरु रामभद्राचार्य

बागेश्वर धाम के समर्थन में जगद्गुरु रामभद्राचार्य

भोपाल।जगद्गुरु रामभद्राचार्य अपने शिष्य धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आ गए हैं, भोपाल में राम कथा वाचन करने पहुंचे जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने ETV-भारत के साथ खुलकर बातचीत की. इस दौरान रामभद्राचार्य ने कहा कि, धीरेंद्र शास्त्री कोई अंधविश्वास नहीं फैला रहे हैं. नागपुर की संस्था जिस तरह से उन पर सवाल उठा रही है, यहां तक कि उनके खिलाफ FIR भी करवा रही है. ये वे लोग हैं जो अच्छा काम करने वालों पर सवाल उठाते हैं. हम जब अच्छा काम करते हैं तो सवाल उठाए जाते हैं. इसलिए उन पर भी सवाल उठ रहे हैं.

राहुल गांधी को बताया 'बालक':जगद्गुरुरामभद्राचार्य से जब पूछा गया कि, वह अधिकतर ऐसी बात कह जाते हैं जो बीजेपी समर्थित होती है. इस पर उनका कहना है कि, जो काम अच्छा करता है. उसका मैं समर्थन करता हूं. आज के समय में मोदी अच्छा काम कर रहे हैं, इसलिए मेरा उनसे प्रेम रहता है. पहले राजीव गांधी अच्छा काम करते थे. देश में कंप्यूटर की क्रांति लेकर आए थे. मैं उनसे भी प्रेम करता था. राहुल गांधी को लेकर सवाल पूछा गया कि, आप उनसे भी प्रेम करते हैं तो महाराज ने तीखा जुबानी वार कर दिया.

Pritam Lodhi VS Brahmins बागेश्वर धाम महाराज के समर्थन में उतरे जगद्गुरु रामभद्राचार्य, प्रीतम लोधी और साधना भारती को सुनाई खरी खोटी

भोपाल का नाम हो भोजपाल:जगतगुरु ने अखंड भारत की भी वकालत की. उनका कहना था कि, आने वाले समय में अखंड भारत होकर रहेगा. पाक अधिकृत कश्मीर को भारत के साथ जोड़ा जाएगा. क्योंकि यह भारत का अभिन्न अंग है.दिग्विजय सिंह से जुड़े सवाल पर उन्होंने दिग्विजय सिंह की मति को भ्रष्ट होना बताया है. भोपाल का नाम भोजपाल किए जाने की जगतगुरु ने वकालत की है. उनका कहना है कि, जिस तरह से उत्तर प्रदेश में अयोध्या नाम हुआ है और अन्य जगहों के नाम बदले जा रहे हैं. ऐसे में भोपाल का नाम भी भोजपाल होना चाहिए. क्योंकि यह राजा भोज की भूमि थी.

Last Updated : Jan 24, 2023, 2:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details