मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सैनिक कल्याण समिति में वित्तीय गड़बड़ी की जांच करेगी CID, 15 दिनों में सौंपेगी रिपोर्ट

मध्यप्रदेश भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति में हुई वित्तीय अनियमितता मामले में गृह विभाग ने सीआईडी को जांच के आदेश दिए हैं.

By

Published : Jan 23, 2020, 9:36 PM IST

Investigation of rigging in Sainik Welfare Committee submitted to CID
वल्लभ भवन

भोपाल। मध्यप्रदेश भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति में हुई वित्तीय अनियमितता के मामले में गृह विभाग ने सीआईडी को जांच सौंप दिया है, गृह विभाग ने 15 दिन में जांच की स्टेटस रिपोर्ट भी सौंपने के निर्देश दिए हैं, वित्तीय अनियमितता में सैनिक कल्याण संचालनालय में सहायक संचालक कर्नल अश्विनी कुमार की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर उनकी संविदा नियुक्ति निरस्त कर दी गई है.

सीआईडी को सौंपी जांच

गृह विभाग को सैनिक कल्याण समिति की राशि निजी खातों में अंतरित किए जाने की शिकायत मिली थी, जिसकी जांच के लिए सैनिक कल्याण समिति के प्रभारी संचालक और अपर सचिव ने समिति गठित की थी. समिति ने अपनी जांच में शिकायत को सही पाया था. साथ ही सैनिक कल्याण संचालनालय के सहायक संचालक कर्नल अश्विनी कुमार को इस मामले में दोषी पाया था.

समिति के सामने अश्विनी वित्तीय अनियमितता के संबंध में कोई संतुष्ट जवाब नहीं दे सके, गृह विभाग को सौंपी रिपोर्ट में समिति ने कहा कि सैनिक कल्याण समिति की बड़ी मात्रा में राशि निजी खातों में ट्रांसफर कर वित्तीय अनियमितता की गई है, साथ ही पूर्व संचालक व दूसरे जिम्मेदार अधिकारियों की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए. रिपोर्ट के बाद गृह विभाग ने पूरे मामले की जांच के लिए सीआईडी की निगरानी में एक एसआईटी गठित करने का आदेश दिया है. साथ ही 15 दिन में जांच की प्रगति रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details