मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 4, 2020, 7:48 PM IST

ETV Bharat / state

साइबर इन्वेस्टिगेशन एंड इंटेलिजेंस समिट, ETV भारत पर डिप्टी डायरेक्टर ने कही ये बात

मध्यप्रदेश पुलिस अकादमी में साइबर इन्वेस्टिगेशन एंड इंटेलिजेंस समिट 2020 का आयोजन किया जा रहा है. 8 दिसंबर से लेकर 18 दिसंबर तक अंतर्राष्ट्रीय वेबीनार आयोजित किया जाएगा.

Deputy Director Vineet Kapoor spoke to ETV BHARAT
डिप्टी डायरेक्टर ने विनीत कपूर

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस अकादमी में साइबर इन्वेस्टिगेशन एंड इंटेलिजेंस समिट 2020 का आयोजन किया जा रहा है. 8 दिसंबर से लेकर 18 दिसंबर तक अंतर्राष्ट्रीय वेबीनार आयोजित किया जाएगा. इस वेबीनार में करीब डेढ़ हजार लोग ऑनलाइन जुड़ेंगे और साइबर सुरक्षा विषय पर चर्चा करेंगे. मध्यप्रदेश पुलिस अकादमी डिप्टी डायरेक्टर विनीत कपूर ने इस वेबीनार को लेकर ईटीवी भारत से बात.

डिप्टी डायरेक्टर ने विनीत कपूर ने की ईटीवी भारत से बात

दूसरे देशों के विशेषज्ञ होंगे शामिल

साइबर इन्वेस्टिगेशन एंड इंटेलिजेंस समिट में देशभर के डेढ़ हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे. तो वहीं इस वेबीनार में अलग-अलग देशों के विशेषज्ञ भी हिस्सा लेंगे. जिसमें इंडियाना यूनिवर्सिटी, वर्जिनियाना यूनिवर्सिटी, ब्रिटेन, सिंगापुर आईआईटी सीबीआई अलग-अलग राज्यों की पुलिस इकाइयां शामिल होगी. इस वेबीनार की लाइव स्ट्रीमिंग प्रदेश पुलिस के यूट्यूब चैनल पर की जाएगी. इससे पहले भी साल 2019 में साइबर क्राईम इन्वेस्टिगेशन इंटेलिजेंस समिट आयोजित की गई थी. इस सफल कार्यक्रम के बाद इस साल कोविड-19 के देखते हुए वेबीनार आयोजित किया जा रहा है.

आम जनता के लिए खुला मंच

मध्यप्रदेश पुलिस अकादमी के डिप्टी डायरेक्टर विनीत कपूर ने ईटीवी भारत से चर्चा में कहा कि, 8 दिसंबर से शुरू होकर 18 दिसंबर तक चलने वाले इस वेबीनार में 1 दिन 17 दिसंबर को खुला मंच भी आयोजित किया जाएगा. इस खुले मंच के जरिए आम लोग भी वेबीनार से जुड़ सकते हैं और विशेषज्ञों से अपने सवाल पूछ सखते हैं. साथ ही उनके साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत भी यहां पर की जा सकती है. जिसका निराकरण किया जाएगा, इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी इसके लिंक दिए जाएंगे. प्रदेश पुलिस के यूट्यूब चैनल पर भी आम जनता इस मंच से जुड़ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details