मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आज शिवराज कैबिनेट की कैबिनेट की बैठक, जंगली हाथियों से नुकसान पर मिलेगा मुआवजा

By

Published : Feb 9, 2021, 12:17 PM IST

आज शिवराज कैबिनेट की बैठक है. माना जा रहा है कि कैबिनेट बैठक में जंगली हाथियों से नुकसान पर मुआवजा मिलने सहित कई प्रस्तावों पर चर्चा हो सकती है.

Shivraj Singh
शिवराज सिंह

भोपाल। आज शिवराज कैबिनेट की बैठक होनी है. कैबिनेट की बैठक में आज जंगली हाथियों द्वारा परिसंपत्तियों को पहुंचाए जाने वाले नुकसान का मुआवजा दिए जाने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा. बैठक में राजस्व पुस्तक परिपत्र में संशोधन के अलावा विधानसभा में धार्मिक स्वतंत्रता सहित अन्य विधेयक लाने की अनुमति दी जाएगी.

इन प्रस्तावों पर कैबिनेट में लगेगी मुहर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में करीब एक दर्जन से ज्यादा प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी. मंत्रालय में होने वाली कैबिनेट की बैठक में सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर और शहडोल जिले में जंगली हाथियों द्वारा रहवासी क्षेत्रों में ग्रामीणों की परिसंपत्तियों को पहुंचाए जाने वाले नुकसान पर मुआवजा दिए जाने के प्रस्ताव पर हरी झंडी दी जा सकती है.बैठक में मध्यप्रदेश लोक सेवा प्रदाय गारंटी, निजी विश्वविद्यालय स्थापना संशोधन के माध्यम से एकलव्य विश्वविद्यालय दमोह, श्री अरबिंदो विश्वविद्यालय इंदौर और महाकौशल विश्वविद्यालय जबलपुर की स्थापना के प्रस्ताव का अनु समर्थन किया जाएगा.

इसके अलावा लव जिहाद रोकने के लिए धर्म स्वातंत्र्य अध्यादेश के स्थान पर विधायक सहित अन्य संशोधन विधेयक बजट सत्र में प्रस्तुत करने पर निर्णय लिया जाएगा. धर्म स्वातंत्र्य अध्यादेश को पूर्व में राज्यपाल की अनुमति से लागू कर दिया गया था, अब इसे आगामी बजट सत्र में विधायक के रूप में पेश किया जाएगा. कैबिनेट की बैठक में लोक निर्माण विभाग के सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता जेपी कटारे को नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग में प्रमुख अभियंता पद पर संविदा नियुक्ति किए जाने का प्रस्ताव भी आएगा. वहीं महत्वपूर्ण उज्जैन के ग्राम बनी के पास मध्यम सिंचाई परियोजना को प्रशासकीय स्वीकृति सहित कई और मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details