मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ये कहीं फोन टैपिंग तो नहीं ! आईएएस अधिकारी ने पेन गुम होने पर पीए से ढूंढने को कहा, फेसबुक तक पहुंच गई बात

भोपाल में एक आईएएस महिला अधिकारी ने सोशल मीडिया पर फोन टैपिंग की बात कही है. उनका यह ट्वीट अब काफी वायरल हो रहा है.

By

Published : Feb 19, 2022, 9:41 AM IST

Updated : Feb 19, 2022, 3:41 PM IST

ias officer phone tapping
आईएएस अधिकारी फोन टैपिंग

भोपाल।मध्य प्रदेश की आईएएस महिला अफसर ने सोशल मीडिया पर एक घटना का जिक्र करते हुए लिखा कि उन्हें डर है कि फोन से उनकी कोई बातें सुन रहा है. उन्होंने घटना का जिक्र करते हुए उसे डरावना बताया है. उन्होंने कहा कि इसकी और कोई व्याख्या नहीं हो सकती. (bhopal ias officer tweet)

आईएएस अधिकारी का ट्वीट

एमपी में गहराया फोन टैपिंग का मामला
मध्यप्रदेश का यह पहला मामला है, जब किसी आईएएस अधिकारी ने फोन टैपिंग का जिक्र किया है. प्रीति मैथिल नायक ने ट्वीटर पर लिखा कि यह बहुत डरावना है. उन्होंने कहा कि बीते दिन एक कॉन्फ्रेंस में मेरा पेन खो गया था. चूंकि पेन महंगा था उसे ढूंढने के लिए मैंने कुछ कॉल लगाए. मैंने अपने पीए को भी फोन लगाया कि कहीं उन्हें पेन हॉल या लॉबी में तो नहीं मिला. यह बात फेसबुक पर पहुंच गई. फेसबुक ने उनकी आईडी पर बता दिया कि कौन से अच्छे पेन उपलब्ध हैं. मैथिल नायक ने जब इस पर ट्वीट कर कहा हमारा फोन हमारी बात सुन रहा है, तो लोगों ने इसे फोन टैपिंग से जोड़कर उनसे सवाल करना शुरू कर दिए. (ias officer tweet on phone tapping)

CNG Plant Inauguration: आमंत्रण पत्र में नहीं दिखा मंत्री भूपेंद्र सिंह का नाम, स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर साइड हटे

हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि मेरा मतलब फोन टैपिंग से नहीं है. उन्होंने कहा कि हम मोबाइल पर जो भी बातचीत करते हैं. उन्हें कोई तीसरा व्यक्ति सुन रहा है, जिससे हमारे इंटरेस्ट की चीजें गुगल या सोशल साइट पर रिफलेक्ट करने लगती हैं. यह बहुत गलत है. अब कुछ भी सिक्योर नहीं है. बता दें कि प्रीति नायक सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. समय-समय पर वह ट्विटर और फेसबुक पर अपने विचार लिखती रहती हैं.

Last Updated : Feb 19, 2022, 3:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details