मध्य प्रदेश

madhya pradesh

चरित्र शंका में पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jun 25, 2020, 3:33 PM IST

भोपाल के पिपलानी थाना क्षेत्र में एक पति ने चरित्र शंका के चलते अपनी पत्नी की हत्या कर दी है. मामले में आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा हो गया है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Husband murdered his wife in character doubt in bhopal
चरित्र शंका में पत्नी की कर दी हत्या

भोपाल।राजधानी भोपाल के पिपलानी थाना क्षेत्र स्थित आनंद नगर में चरित्र शंका करते हुए पति ने पत्नी की हत्या कर दी. मामले में आरोपी पति ने पुलिस को गुमराह करने के लिए पत्नी की हत्या करने के बाद उपचार के लिए उसे अस्पताल ले गया, जहां शव के शार्ट पोस्टमार्डम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा हो गया है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पिपलानी पुलिस के अनुसार मंजू पति राजकुमार नामदेव आनंद नगर में किराए के मकान में रहती थी, मंजू और राजकुमार के 20 और 22 वर्ष के दो बेटे हैं. मंजू एक अपार्टमेंट में घर की देखभाल का काम करती थी और उसके दोनों बेटे प्राइवेट नौकरी करते हैं. उसके साथ उसकी मां और बहन भी रहती थी. उसका पति राजकुमार नामदेव सिलाई का काम करता है. राजकुमार अपनी पत्नी के चरित्र पर शक किया करता था, इस बात को लेकर दोनों में अक्सर विवाद भी हुआ है. विवाद के बाद राजकुमार पत्नी से अलग छावनी पठार दिल खेरिया में रह रहा था, जबकि वह मूलतः नटेरन विदिशा का रहने वाला है.

चाकू से हमला कर महिला का घोटा गला

पति और पत्नी के बीच चरित्र संदेश को लेकर लगातार विवाद के बाद मामला तलाक तक पहुंच चुका था और तलाक के लिए न्यायालय में भी अर्जी लगाई गई थी. आरोपी दो दिन पहले ही पत्नी के घर साथ में रहने के लिए आया था. महिला की मां और बहन एक पूजा के सिलसिले में विदिशा चले गए थे और दोनों बेटे भी काम पर चले गए, तब राजकुमार नामदेव और उसकी पत्नी मंजू लता में एक बार फिर से चरित्र संदेह को लेकर विवाद हो शुरु हो गया. इसी दौरान आरोपी ने गुस्से में मंजू के गले पर सब्जी काटने वाली चाकू से करीब 5 बार हमला कर दिया, खून बहने के कारण महिला को बेहोशी आने लगी, तो राजकुमार ने दुपट्टे से महिला का गला घोट कर उसकी हत्या कर दी.

आरोपी ने पुलिस को किया गुमराह

आरोपी इतना शातिर था कि, लोगों को गुमराह करने के लिए महिला को हमीदिया अस्पताल लेकर पहुंच गया और वहां डॉक्टरों को बताया कि, वह घर में फिसल कर गिर गई थी. इसके बाद डॉक्टरों ने महिला की जांच की तो उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों को भी ये मामला संदिग्ध नजर आ रहा था, जिसे देखते हुए डॉक्टरों ने इस मामले की सूचना पिपलानी पुलिस को दे दी थी.

शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा

मामले की सूचना मिलने के बाद पिपलानी पुलिस जब हमीदिया अस्पताल पहुंची, तो आरोपी राजकुमार नामदेव ने पहले तो पोस्टमार्टम कराने से ही इनकार कर दिया. उसने पुलिस को कहा कि, उसकी पत्नी कोरोना संक्रमित थी. उसका बयान सुनने के बाद पुलिस को कुछ शक हुआ. इसके बाद महिला का शार्ट पोस्टमार्टम कराया गया, जिसमें चाकू से वार और गला घोटने से मृत्यु होना पाया गया.

हत्या का मामला दर्ज

पीएम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस तुरंत महिला के आनंद नगर स्थित घर पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया. पुलिस ने मौके से चाकू बरामद किया है. जब आरोपी ने देखा कि, पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या किए जाने का पता चल गया है, तो वो वहां से भाग निकला. हालांकि पुलिस ने देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पति राजकुमार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details