मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बेटी होने पर पति ने दिया मोबाइल पर तीन तलाक़

तीन तलाक बैन होने के बाद भी भोपाल में एक पति ने पत्नी को मोबाइल पर तीन तलाक दे दिया. पति ने जरा सी बात के चलते पत्नी को तलाक दे दिया.

By

Published : Jun 11, 2019, 6:31 PM IST

Updated : Jun 11, 2019, 7:32 PM IST

पीड़ित महिला

भोपाल। केंद्र सरकार भले ही तीन तलाक पर रोक लगाने की बात कह रही है, लेकिन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं.मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से तीन तलाक का मामला सामने आया है. ऐशबाग थाना क्षेत्र स्थित एक पति ने बेटी होने पर पत्नी को मोबाइल पर तीन तलाक दे दिया.


पति ने पहली पत्नी को तलाक देने के बाद दूसरी शादी भी कर ली. पीड़ित महिला के मुताबिक जब वह गर्भवती हुई, तो पति ने उससे पहले ही कह दिया था, कि अगर बेटा होगा, तो वह उसे अपने साथ रखेगा. लेकिन जब बेटी होने की जानकारी मिली तो उसने फोन करके अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया.

पति ने पत्नी को दिया तीन तलान


पीड़िता ने बताया कि गर्भावस्था में भी पति उसके साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया था. इसके बाद जब पत्नी को बेटी हुई तो पति ने फोन पर तीन तलाक कहकर उसे तलाक दिया और दूसरी शादी कर ली. पीड़िता का आरोप है, कि पति और उसकी मां दहेज के लिए भी उसे कई बार प्रताड़ित कर चुके हैं. जिसके बाद उसने पिछले साल सितंबर में ऐशबाग थाने में दहेज प्रताड़ना की एफआईआर करवाई थी.

इस मामले में वकील विजय चौधरी ने बताया कि भारत में तीन तलाक को अब गैर कानूनी माना गया है. इसलिए जो भी कार्यवाही होगी वह पूरी प्रक्रिया के तहत होगी. इसमें कार्यवाही उसी धारा के तहत होगी जिसमें मुस्लिम लॉ के तहत गैर कानूनी किया गया है.

Last Updated : Jun 11, 2019, 7:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details